ताजातरीनबिहार

शारीरिक रूप से चुस्त – दुरुस्त रहने के लिए खेल जरूरी – सुदीप नाग

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com-केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत ‘फिट- इंडिया’ मुहिम को और अधिक सशक्त बनाने के उद्देश्य से एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र-I मुख्यालय में आज राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया । इसका विधिवत उद्घाटन नालंदा सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्व-I) सुदीप नाग ने सभी उपस्थित अधिकारियों को ‘फिट -इंडिया’ की शपथ दिला कर किया ।

इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए श्री नाग ने कहा कि “भारतीय हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है । राष्ट्रीय खेल दिवस का इतिहास मेजर ध्यानचंद सिंह और हॉकी के खेल में उनकी असाधारण उपलब्धियों से जुड़ा है । हॉकी पर अच्छी पकड़ होने के कारण उन्हें ‘हॉकी के जादूगर’ के रूप में भी दुनिया जानती है ।“

उन्होने आगे कहा कि, “‘नेशनल र्स्पोंट्स डे’ मनाने का उद्देश्य लोगों को खेल व खिलाड़ियों के योगदान के महत्व से परिचित कराना और खेलों को बढ़ावा देना है । खेल न सिर्फ लोगों को फिजिकली फिट रखता है, बल्कि इस तरह के आयोजन देश में एकता और भाईचारे को भी बढ़ावा देने में मदद करता है।“

इस दौरान पूर्वी क्षेत्र-I मुख्यालय में शतरंज सहित अन्य प्रतियोगितायों का भी आयोजन किया गया, जिसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया ।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन सेवाएँ) रमानाथ पुजारी, क्षेत्रीय मानव संसाधन प्रमुख अनिल कुमार चावला सहित सभी विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।