TOP STORIESखेलताजातरीनमध्य प्रदेश

सामाजिक एकता एवं भाई चारा बनाने के माध्यम होते हैं खेल – उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>पंडित भैयालाल शुक्ल की स्मृति में विश्वविद्यालय स्टेडियम में आयोजित टेनिस बाल टूर्नामेंट का आज समापन हुआ। मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने प्ले इंडिया सुपर किंग्स जैतवारा टीम को विजेता ट्राफी एवं एक लाख रूपये का पुरस्कार प्रदान किया। टूनामेंट में कोनिया इलेवन त्योंथर की टीम उप विजेता रही।

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन अवसर पर कहा कि सामाजिक एकता और भाई चारा बनाने के माध्यम खेल होते हैं। खेल एक ऐसी विधा है जिसमें हारने वाला व्यक्ति भी जीतने वाले को गर्मजोशी से बधाई देता है। खेलों में हार से भी सीख लेने की जरूरत होती है और दुगने उत्साह से आगे की प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का जज्बा हो तो सफलता जरूर मिलती है। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में पहले से भी खेलों की गतिविधियां आयोजित होती रही हैं। अतिरिक्त संसाधन भी उमुहैया करवाकर खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं जिससे खेलों के माध्यम से भी रीवा का नाम आगे बढ़े। उन्होंने खिलाड़ियों को आश्वस्त किया कि आप खेले हम सुविधाएं देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि रीवा में खेलों का माहौल है। यहां के खिलाड़ी विभिन्न खेलों में देश एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन कर रहे हैं। तेजी से बढ़ते रीवा में वह दिन दूर नहीं जब यहां भी क्रिकेट के आईपीएल के मैच हो सकेंगे। रीवा से लगे भांटी में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट ग्राउंड बन गया है।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि हमारे पूज्य पिताजी की स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजन के लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं जो 8 वर्षों से प्रतिवर्ष इसका आयोजन करते आ रहे हैं। श्री शुक्ल ने कहा कि हमारे पूज्य पिता जी का व्यक्तित्व विशाल एवं प्रभावशाली था। उनके कार्यशैली कि प्रतिष्ठा थी तथा उन्हें देने में ही संतोष मिलता था। वह त्याग की मूर्ति एवं श्रद्धा के केन्द्र थे उनके पुण्य प्रताप से ही मुझे जीवन में सफलतायें मिल रही हैं।

इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि पंडित भैयालाल शुक्ल की स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन एक अच्छा कार्य है। स्वर्गीय श्री शुक्ल ने हमेशा लोगों की तन, मन, धन से मदद की।

टूर्नामेंट के समापन अवसर पर लकी ड्रा भी निकाला गया जिसमें आराध्य जायसवाल को सायकिल तथा दिलीप प्रजापति को क्रिकेट किट का पुरस्कार मिला। कार्यक्रम में नगर निगम के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, पूर्व महापौर शिवेन्द्र सिंह, समाजसेवी राजेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद सतीश सिंह, शिवदत्त पाण्डेय, रविकांत द्विवेदी, चंदूलाल खुशलानी सहित आयोजन समिति के सदस्य तथा बड़ी संख्या में खिलाड़ी व खेल प्रेमी जन उपस्थित रहे।