TOP STORIES

मानव सेवा में ही प्रभु की सेवा है- राज्यपाल श्री पटेल Service to the Lord is in human service- Governor Shri Patel

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि मानव सेवा में ही प्रभु की सेवा है। मानवता के कल्याण के कार्य पुण्य प्राप्त करने का सबसे श्रेष्ठ साधन है। उन्होंने शिक्षित जनजातीय युवाओं का आहवान किया कि वह समुदाय के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए जा रहे कार्यों में योगदान दें। समाज के वंचित, पिछड़े पात्र व्यक्तियों को लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभ दिलाने में सहयोग करें।

मानव सेवा में ही प्रभु की सेवा है- राज्यपाल श्री पटेल। Service to the Lord is in human service- Governor Shri Patel

राज्यपाल श्री पटेल पन्ना जिले के ग्राम कल्दा में संत श्री बागेश्वर धाम द्वारा आयोजित श्रीराम कथा में जन-समुदाय को आभासी माध्यम से राजभवन भोपाल से संबोधित कर रहे थे।

विश्व में अनुसंधान के क्षेत्र में भारत बहुत आगे जायेगा- गृह मंत्री श्री शाह। India will go a long way in the field of research in the world – Home Minister Shri Shah

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि वे राज्यपाल के रूप में समाज के वंचित और पिछड़े वर्ग को विकास की मुख्यधारा में शामिल कराने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प नए भारत के निर्माण के लिए सबका साथ, विश्वास और प्रयास से विकास है। सभी की सेवा और उनकी खुशहाली के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान, उज्जवला और सामाजिक सुरक्षा की अनेक योजनाएँ लागू की हैं। उन्होंने कहा कि समावेशी समाज के निर्माण में सरकार के साथ ही समाज के हर बड़े-छोटे व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है। लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनजातीय और वनवासी समाज तक पहुँचे। यह समाज के सभी वर्गों की जिम्मेदारी है। उन्होंने श्री बागेश्वर धाम द्वारा मानवता के कल्याण के संकल्प के साथ किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा वर्ष 2023 को अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष के रूप में घोषित किए जाने के परिप्रेक्ष्य में कोदो, कुटकी, ज्वार, बाजरा और रागी जैसे अनाज के उत्पादन को प्रोत्साहन देने की जरूरत बताई।