सेमई- विजयपुर मार्ग के लिए 57.69 करोड़ रु. की मंजूर 57.69 crore for Semai-Vijaypur route. approved of

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री व क्षेत्रीय सांसद  नरेंद्र सिंह तोमर की पहल पर मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सेमई-विजयपुर मार्ग के उन्मुखीकरण एवं चौड़ीकरण कार्य के लिए 57.69 करोड़ रुपए की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से केंद्रीय सड़क एवं अवसरंचना निधि (सीआरआईएफ) योजना के अंतर्गत उक्त राशि की सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की गई है। इसके अलावा, श्री तोमर के प्रयासों से इसी वित्तीय वर्ष में लगभग 70 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण कार्य राज्य सरकार से स्वीकृत हुए हैं, जिनमें से अधिकांश का कार्य प्रारंभ हो चुके हैं।

सेमई- विजयपुर मार्ग के लिए 57.69 करोड़ रु. की मंजूर 57.69 crore for Semai-Vijaypur route. approved of

केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत सेमई-विजयपुर मार्ग की लंबाई 25.2 किलोमीटर है। इसका निर्माण होने से मुरैना जिले के जौरा, कैलारस, पहाड़गढ़ अंचल तथा श्योपुर जिले के विजयपुर अंचल के लगभग 100 गांवों की बड़ी आबादी को काफी फायदा मिलेगा। आवागमन की सुचारू सुविधा के साथ ही खेती-किसानी की दृष्टि से भी फायदा मिलेगा।
केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद श्री तोमर द्वारा बामौर-शनीचरा मंदिर मार्ग, शनीचरा मंदिर से पड़ावली मार्ग, खैरा-अजनोरा से बिचौला रिठौरा मार्ग निर्माण के लिए लगभग 55.50 करोड़ रुपये की राशि केंद्रीय सड़क योजना के अंतर्गत स्वीकृत कराई गई थी और ये सभी मार्ग लगभग पूर्ण हो चुके हैं। इसके साथ ही श्योपुर जिला अंतर्गत मोहना, छोवनी, विजयपुर-टेंडरा मार्ग के निर्माण के लिए 15.30 करोड़ रुपये की राशि केंद्रीय योजना अंतर्गत स्वीकृत कराई गई है, जिस पर अभी काम चल रहा है।