सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा, संतुष्टिपूर्ण निराकरण के निर्देश  

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर शिवम वर्मा की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से आयोजित सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि दो दिवस में अधिक से अधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्ण तरीके से किया जाना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर कलेक्टेªट सभाकक्ष में अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसडीएम  लोकेन्द्र सरल, डिप्टी कलेक्टर  मनोज गढवाल, एसीईओ जिला पंचायत  गोविन्द सिंह राजावत एवं विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने गूगल मीट के माध्यम से बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिये कि लक्ष्य अनुरूप शिकायतों को निराकरण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। दो दिवस में लक्ष्य के अनुसार शिकायतें बंद नही करने पर संबंधित अधिकारियों का वेतन काटने की कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होने राजस्व एवं फूड विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज ऐसी शिकायतें जिनमें नियमानुसार मांग को पूरा नही किया जा सकता, उन शिकायतों को बंद कराने की कार्यवाही की जायें। इसके अलावा मांग आधारित शिकायतों में पात्रतानुसार लाभ प्रदान कर शिकायतें संतुष्टिपूर्ण तरीके से बंद कराने की कार्यवाही की जायें।
अपर कलेक्टर  टीएन सिंह ने विधुत मंडल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग से संबंधित सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में तेजी लाई जायें, अन्यथा की स्थिति में संबंधित एल-1 अधिकारियों एवं जिम्मेदार अन्य अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए विधुत विभाग के प्रबंध संचालक को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा जायेगा।