ताजातरीनराजस्थान

पीएम श्री विद्यालयों के बारे में दें अधिकाधिक जानकारी – सीडीईओ

बूँदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>जिला निष्पादन समिति की बैठक गुरुवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. महावीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में जिले के ब्लॉकों के 5 विद्यालयों में शुरू की जाने वाली पीएम श्री विद्यालयों गतिविधियों के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने निर्देश दिए कि पीएम श्री विद्यालयों के बारे में आमजन को अधिकाधिक जानकारी दी जाए। संस्था प्रधान इस कार्य को व्यक्तिगत ध्यान देकर सम्पन्न कराएं।
उन्होंने निर्देश दिए कि शिक्षण संस्थानों में आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता के लिए भामाशाहों की मदद ली जाए। राज्य स्तर पर जिले की बेहतर रैंकिंग के लिए उपस्थिति, जनाधार प्रमाणीकरण व ज्ञान पोर्टल पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने सिविल निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्तायुक्त हों, इसके लिए संबंधित संस्था प्रधान इनकी नियमित मॉनिटरिंग करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि विद्यालय विकास कार्यों के लिए नियमित रूप से एसडीएमसी की बैठक आयोजित कर विकास कार्यों का चयन किया जाए। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लगाए गए गए पौधों की आगामी एक अक्टूबर से मिशन मोड पर जिओ टैगिंग की जाए। उन्होंने स्कूल हेल्थ और वेलनेस कार्यक्रम, मिशन बुनियाद कार्यक्रम, स्कूल आफ्टर स्कूल कार्यक्रम आदि बिंदुओं की समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए।
बैठक में रोटरी क्लब अध्यक्ष महेश पाटौदी, सहायक निदेशक धनराज मीणा, अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दिलीप सिंह गुर्जर, नगर कार्यक्रम अधिकारी मुकेश कुमार, सुनिता कटारा सुनील कुमावत, लोकेश मीणा सहित सीबीईओ, एपीसी, पीओ, शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।