राजस्थान

महाराष्ट्रीयन समाज स्टेशन ने किया पौधा वितरण

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- महाराष्ट्रीयन समाज स्टेशन ने कार्यकारिणी एवं कार्यकर्ताओं को समाज भवन में पौधे वितरित किए। समाज के प्रवक्ता विशाल उपाध्याय ने बताया कि महाराष्ट्रीयन समाज कोटा ने इस वर्ष 89वा गणेश उत्सव इको फ्रेंडली एवं कोरोना गाइडलाइन के तहत आयोजित किया। जिसमें मिट्टी से बनी प्रतिमा स्थापित की गई,। मूर्ति का विसर्जन समाज भवन में ही किया गया था।। समाज के अध्यक्ष अनिल खांडेकर व सचिव अमोल चावरेकर ने बताया कि इस वर्ष प्रथम बार मूर्ति की मिट्टी का प्रयोग पौधों में कर के कार्यकारणी के सम्मान समारोह में सभी कार्यकर्ताओं यह पौधे भेंट स्वरूप दिये गए।

समाज अध्यक्ष अनिल खांडेकर ने इस अवसर पर कहा कि समाज ने ये संदेश देने का प्रयत्न किया कि पेड़ हमारी रक्षा करते है और इस समारोह को प्रकृति से जोड़कर हम प्रकृति के संरक्षण का वचन लेते है। महाराष्ट्रीयन समाज हमेशा प्रकृति के प्रति संवेदनशील रहा है एवं प्रकृति को संरक्षित करने में हमेशा अग्रणी रहा है अतः गणपति के माध्यम से हर घर में पौधे के रूप में प्रकृति को जीवित रखने का प्रयास किया गया है।
सचिव अमोल चावरेकर ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं ने प्रकृति को बचाने के लिए सामूहिक रूप से संकल्प लिया की प्रकृति के संरक्षण में अपना स्वयं का व सभी का सहयोग करेंगे तथा हर महाराष्ट्रीयन परिवार में एक पौधा देकर पर्यावरण को बचाने का प्रयास करेंगे।