ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं चॉक-चौबंद करने के निर्देश

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी किशोर कुमार कन्याल ने जनपद पंचायत परिसर स्थित सभागार में आयोजित विजयपुर क्षेत्र के बीएलओ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान केन्द्र की व्यवस्थाएं चॉक-चौबंद कर ली जायें तथा स्वीप गतिविधियों के तहत बीएलओ मतदान केन्द्र अंतर्गत घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें अनिवार्य रूप से मतदान के लिए प्रेरित करें, बीएलओ सुपरवाईजर तथा बीएलओ आपसी समन्वय से कार्य करते हुए मतदान केन्द्रों पर अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए अपना दायित्व निभायें। उन्होने कहा कि बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्र अंतर्गत मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूकता के संबंध में विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां आयोजित की जाये, इसके तहत जागरूकता रैली, मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, स्लोगन लेखन आदि के माध्यम से जागरूक किया जा सकता है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र जैन, अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम उदयवीर सिंह सिकरवार, एसडीओपी राघवेन्द्र सिंह तोमर, डीएसपी पीएन गोयल, तहसीलदार वीरपुर श्रीमती प्रेमलता पाल, विजयपुर श्रीमती मनीषा मिश्रा, सीईओ जनपद आफिसर सिंह गुर्जर सहित विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों के बीएलओ उपस्थित थे।
कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तत्समय पर वोटर पर्ची वितरण का कार्य गंभीरता के साथ किया जायें, सभी बीएलओ यह सुनिश्चित कर ले कि उनके क्षेत्र मे सभी मतदाताओं के पास वोटर पर्ची पहुंच जाये। उन्होने यह निर्देश भी दिये कि मतदान केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में पूर्व से ही तैयारियां की जा रही है, सभी बीएलओ मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं को चैकआउट कर ले। मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन के दिन किये जाने वाले सभी कार्य ठीक से संपन्न कराये जायें, जैसे 100 मीटर परिधि का निर्धारण तथा विभिन्न सूचनाओं एवं प्रारूपो का प्रकाशन सुनिश्चित कराया जाये।