एक दिन मेंं 5 थानों की पुलिस ने 10 बदमाश पकड़े, हर किसी से 315 बोर का 1 कट्टा और 1 कारतूस किया बरामद

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> एक दिन में अलग-अलग पांच थानों में पुलिस ने 10 बदमाश पकड़े और हर किसी से 315 बोर का एक कट्टा, एक कारतूस बरामद किया गया और सभी मामलों में एक जैसी कहानी लग रही है जिससे थानेदारों की इस कार्रवाई पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इसे संयोग कहें या पुलिस की कोई कहानी। पुलिस ने एक दिन में 5 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 10 आदतन बदमाशों को पकडा। संयोग ये है कि इसमें हर बदमाश से 315 बोर का एक कट्टा और एक कारतूस मिला है। इसे सुनकर हर कोई हैरान है। खास बात ये भी है कि सभी मामलों में बदमाशों को पकडऩे में पुलिस की कहानी भी एक जैसी ही है। ये कारनामा भिंड जिले के 5 अलग-अलग थाना क्षेत्रों का है। कुल मिलाकर सभी से 10 कट्टे और 10 कारतूस मिले हैं।

 

देहात थाना पुलिस ने 4 बदमाश पकडे

देहात थाना पुलिस ने शहर से 4 बदमाश पकड़े। एसआई ध्यानेंद्र सिंह ने शातिर बदमाश गौरव उर्फ चंद्रवीर कुशवाह निवासी लहार चौराह को दबोचा। पुलिस ने उसे आईटीआई कॉलेज के सामने वारदात की नीयत से खडा होना दर्शाया। पुलिस ने उसके पास से एक कट्टा और कारतूस जब्त किया। उस पर दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इसी तरह, एसआई विजय शिवहरे ने राम नगर निवासी शातिर बदमाश सौरभ पुत्र अशोक शाक्य को पकडा। आरोपी हनुमान जी मंदिर के पास राम नगर में वारदात करने की फिराक में था। इधर भारौली रोड पर सूरज सिंह पुुत्र राम लखन राजावत को पुलिस ने दबोचा। इधरए मानसी गंगा होटल के पास से एसआई कौशलेंद्र सिंह ने शातिर बदमाश राहुल उर्फ परेवा पुत्र असर्फी नरवरिया निवासी मुडिया खैरया को पकडा। चारों से 315 बोर का एक कट्टा और एक कारतूस मिला है।

 

पिता की समाज में अच्छी साख, बेटा बना बदमाश

रौन पुलिस ने शातिर बदमाश को अनुपुरा माधोगंज रोड पुल से दबोचा होना दर्शाया। एएसआई देवेंद्र सिंह भदौरिया का कहना है, आरोपी अनिल दीक्षित पुत्र संतोष दीक्षित आदतन बदमाश है। यह भिंड और जालौन जिले में वारदात करता है। यहां बदमाश को पकडे जाने के बाद वो पुलिस से कहता रहा कि मैं फिर आ जाऊंगा। पुलिस का कहना है आरोपी अपने माता-पिता का अकेला लडका है। उसके पिता टेलीफोन विभाग से एसडीओ के पद से रिटायर्ड हैं। इधर दबोह थाना पुलिस के प्रधान आरक्षक कमलेश कुमार ने बदमाश सुनील पुत्र शिवदयाल केवट निवासी जाखौली को पकड़ा। आरोपी को पुलिस ने उसकी दुकान से पकडा। आरोपी पर से पुलिस ने एक कट्टा और कारतूस बरामद किया।

खेत से पकडा बदमाश

लहार थाना क्षेत्र के श्यामपुरा निवासी पिंटू उर्फ योगेंद्र पुत्र राधामोहन चौधरी अपने खेत पर काम कर रहा था। यहां से पुलिस ने आरोपी को एक कट्टा और कारतूस के साथ पकडा जाना दर्शाया। यह कार्रवाई एसआई सतेंद्र सिंह द्वारा की गई। गोदह चौराह थाना पुलिस के प्रधान आरक्षक मनीष पचौरी ने जस्तपुरा निवासी पुष्पेंद्र सिंह तोमर को कट्टा और कारतूस के साथ पकडा। इसी थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक शिवराम सिंह तोमर ने धर्मेन्द्र पुत्र रामप्रकाश शर्मा निवासी बिरखडी को एक कट्टा और एक कारतूस के साथ दबोचा। इन सभी बदमाशों पर पुलिस ने आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज करते जेल भेजने की कार्रवाई की है।

 

थानेदारों पर यह सवाल हुए खड़े

-अब तक देखने में आया जब कोई बदमाश वारदात करता है, तो वो एक से अधिक रहते हैं। परंतु पुलिस ने इन आरोपियों को अकेला ही पकडा। सभी से एक ही कट्टा और एक कारतूस बरामद किया।

-यद्यपि बदमाशों द्वारारा हवाई फायर या गोली चलाई जाती है, तो उनके पास एक से अधिक कारतूस होते हैं।

-जिले में पकड़े गए 10 बदमाशों से पुलिस को एक से भी हथियारों का जखीरा बरामद नहीं हुआ।

-बदमाश छिपाकर रखते हैं हथियार

इनका कहना है:

बदमाश, शातिर प्रवृत्ति के होते हैं। वे हथियार और कारतूस को छिपाकर रखते हैं। ऐसे में एक हथियार और कारतूस मिलना बडी कार्रवाई है।

-मनोज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक भिण्ड