गैजेट्सउत्तर प्रदेश

उच्च दक्षता वाला 50W मोनो PERC रूफटॉप सोलर पैनल किया लॉन्च

गुरुग्राम.Desk/ @www.rubarunews.com-  सोलर सॉल्यूशंस स्टार्टअप, जनसोलर हाल ही में सोलर पैनल की अपनी विस्तृत श्रृंखला में 50W मोनोक्रिस्टलाइन PERC सोलर पैनल पेश करके सफलता का एक और पायदान चढ़ चुका है। इस रेंज में पहले से ही प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और www.zunsolar.com पर उपलब्ध अन्य सोलर सॉल्यूशंस के बीच पॉलीक्रिस्टलाइन और मोनोक्रिस्टलाइन पैनल का संयोजन शामिल है।

 

ग्रामीण निवासियों की घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 50W मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल लॉन्च किया गया है। जनसोलर ने इस नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट को देश भर में सोलर एनर्जी को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए सीमाओं के पार सबसे किफायती सॉल्यूशंस में से एक बनाने का फैसला किया है।

मार्केट में, 50W मोनोक्रिस्टलाइन पैनल की औसत लागत वर्तमान में 2400 रूपए के आसपास है। फिर भी, एक अपराजेय मूल्य की पेशकश करते हुए, जनसोलर ने अपना 50W मोनो PERC सोलर पैनल केवल 2100 रूपए की प्रारंभिक कीमत पर लॉन्च किया।

 

नया जनसोलर 50W पैनल मौसम की स्थिति के अधीन प्रतिदिन 0.22 यूनिट का आउटपुट देता है। इसलिए, एक निष्पक्ष विचार प्रदान करने के लिए, यह सोलर पैनल लगभग 2 से 3 घंटे के लिए एक एलईडी बल्ब, एक छोटा पंखा और छोटा एलईडी टीवी संचालित करने के लिए पर्याप्त बिजली का उत्पादन कर सकता है। इसके अलावा, कोई भी व्यक्ति दिन में 5 से 6 घंटे के लिए 2 से 3 एलईडी बल्ब संचालित करने हेतु बिजली का उपयोग कर सकता है।

 

सोलर पैनल्स खरीदना आसान होता जा रहा है और इस प्रकार यह घरों को ऊर्जा स्वतंत्र बना रहा है। इसके अलावा, वे 25 साल की वॉरंटी के साथ आते हैं, जिससे उन्हें ऊर्जा स्रोतों के भविष्य में एक महत्वपूर्ण निवेश मिलता है। इतना ही नहीं, सोलर पैनल्स को मेंटेन करना आसान है और ऊर्जा के इस स्रोत को अपनाने के लिए न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता होती है। यह प्रोडक्ट अब विशेष रूप से ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और www.zunsolar.com पर उपलब्ध है।

यदि आप जनसोलर के साथ पार्टनरशिप करने में रुचि रखते हैं, तो कृपया हमसे www.zunsolar.com पर संपर्क करें।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com