ताजातरीनराजस्थान

पटटा डिस्पैच रजिस्टर के अंतिम पेज के जरिये निकायों के पट्टे की निगरानी रखेगी सरकार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-प्रदेश के नगर निकाय आमजन को पट्टे जारी करने मे कितने गंभीर है और कितने पट्टे जारी किये है इसका सही आकलन करने व नगर निकायों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने अभिनव प्रयोग किया है।
दरअसल राज्य सरकार को नगर निकायों द्वारा पट्टे नहीं दिए जाने, अधिकारियों के द्वार पटटे देने के लिये चक्कर कटवाने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थी। इन सब समस्याओं के निस्तारण के लिये प्रदेश सरकार अब निकायों के डिस्पैच रजिस्टर के जरिये निकाय कितने पट्टे जारी कर चुके है व कितने जारी करने है कि जानकारी प्राप्त करेगी। निकायों की और से पटटे जारी करने की जानकारी प्रदेश सरकार को डिस्पैच रजिस्टर के अंतिम पेज से चलेगी। भविष्य मे जब कभी भी राज्य सरकार निकायो से जारी किये गये पट्टे की संख्या पूछेगी तो निकायो को यह संख्या सही बताना पडेगी नही तो प्रदेश सरकार डिस्पैच रजिस्टर तलब कर लेगी। इससे पूर्व डिस्पेच रजिस्टर के अंतिम पेज की फोटो से सरकार पटटो की संख्या की सही स्थिती जानेगी।
प्रदेश सरकार द्वारा सभी नगर निकायों से पट्टे जारी करने वाले डिस्पैच रजिस्टर की फोटो प्रति मांगी है जिसमे पटटे से संबंधित विवरण व पटटा जारी करने की तिथि अंकित हो। प्रदेश सरकार के इस निर्णय से कर्मियों मे खलबली मची हुई है।