मध्य प्रदेश

कार्य में लापरवाही पर महाप्रबंधक, सहायक प्रबंधक एवं प्रबंधक निलंबित General Manager, Assistant Manager and Manager suspended for negligence in work

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.comमध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कर्त्तव्य में लापरवाही बरतने और निर्देशों की अवहेलना करने पर संचारण संधारण वृत्त दतिया के महाप्रबंधक  विनोद भदौरिया, दतिया वृत्त के बसई वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक  दिनेश ठाकुर एवं दतिया ग्रामीण उप संभाग में पदस्थ प्रबंधक  नूतन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि कंपनी मुख्यालय द्वारा मेंटिनेंस एवं लाइनों के रख-रखाव के लिए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर कड़ाई से इसका पालन किये जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक  गणेश शंकर मिश्रा ने सभी मैदानी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है कि वे उपकेन्द्रों एवं लाईनों के रख-रखाव कार्य के दौरान कंपनी मुख्यालय द्वारा मेन्टीनेन्स, उपकेन्द्रों एवं लाईनों पर कार्य करने के लिए जारी निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन अनिवार्य रूप से करें।

प्रबंध संचालक ने स्पष्ट किया है कि कंपनी मुख्यालय द्वारा जारी एसओपी एवं निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण यदि विद्युत कर्मचारियों की घातक अथवा अघातक विद्युत दुर्घटना घटित होती है तो उसके लिए महाप्रबंधक से लेकर सहायक प्रबंधक स्तर तक के दोषी अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी। लापरवाही करने वाले कार्मिकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।