ताजातरीनराजस्थान

ई-केवाईसी नहीं करवाई तो बंद हो सकती है गैस सब्सिडी

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को एलपीजी सब्सिडी का लाभ लेना हैं तो तुरंत ही ई-केवाईसी करवानी चाहिए।  ई-केवाईसी बायोमेट्रिक के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए सभी गैस एजेंसियों को ई-केवाईसी का कार्य 31 दिसंबर करवाने के लिए निर्देशित किया गया हैं। उपभोक्ता अपनी नजदीकी गैस एजेंसी में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अरुण गैस एजेंसी के वितरक वर्धन विजय ने बताया कि रसोई गैस की सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अब सभी गैस उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी कराना होगा। सभी उपभोक्ताओं का बायोमेट्रिक के माध्यम से ई-केवाईसी का कार्य शुरू कर दिया है। ई-केवाईसी का यह कार्य 31 दिसंबर तक चलेगा। ई-केवाईसी नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी मिलनी बंद हो सकती है। साथ ही कंपनियों के द्वारा अपने सभी उपभोक्ताओं की ई-केवाईसी करवाने को कहा गया हैं।

बायोमेट्रिक के माध्यम से होगी ई-केवाईसी

अमर शहीद सुभाष शर्मा गैस एजेन्सी की वितरक बबीता शर्मा  ने बताया की ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी पर अपने आधार कार्ड, बैंक खाता और गैस डायरी की फोटोकॉपी के साथ आकर बायोमेट्रिक के माध्यम से अपना ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य है। यह कार्य सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बायोमेट्रिक का कार्य किया जा रहा है।

जिले में हैं 2 लाख 90 हजार उपभोक्ता

जिला रसद अधिकारी शिवजी लाल जाट ने बताया कि बून्दी जिले में एलपीजी वितरण हेतु 20 एजेंसियां संचालित हैं। इन एजेंसियों के द्वारा जिले में 2 लाख 90 हजार एलपीजी उपभोक्ता सक्रिय हैं। जिनमें उज्ज्वला योजना के 1 लाख 55 हजार कनेक्शन हैं। उन्होंने बताया कि ई-केवाईसी नहीं कराने वाले गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी से वंचित होना पड़ेगा। वहीं आने वाले समय में कनेक्शन भी काटा जा सकता हैं।