पोषण युक्त भोजन से संभव कुपोषण से मुक्ति- प्रतिमा पाठक

राष्ट्रीय पोषण माह-2021 के अन्तर्गत पोषण जागरूकता रैली आयोजित

आहार में हरी पत्तेदार सब्जियाँ व मोटे अनाज करें सम्मिलित- रामजीशरण राय

दतिया @rubaruews.com>>>>>>>>>>>>>>>> विभागीय दिशानिर्देशों के परिपालन में संचालित कार्यक्रमों की श्रृंखला में शहरी आंगनबाड़ी केन्द्र- 29 द्वितीय के साथ ही अन्य केन्द्रों पर राष्ट्रीय पोषण माह-2021 के अन्तर्गत पोषण जागरूकता रैली आयोजित की गई।

आयोजित पोषण जागरूकता रैली में उपस्थित महिलाओं को को पोषण के बारे में व्यापक जानकारी दी गई। कार्यक्रम में पर्यवेक्षक शहरी परियोजना श्रीमती प्रतिमा पाठक ने विभागीय पोषण योजना के बारे में जानकारी देते हुए कुपोषण से मुक्ति हेतु की बात कही। उक्त गतिविधियों का संचालन पूरे सितम्बर माह में किया गया।

स्वदेश ग्रामोत्थान समिति संचालक व पीएलव्ही रामजीशरण राय ने समुदाय से पोषणयुक्त खाद्य पदार्थों मोटे अनाज, पत्तेदार सब्जियाँ, काले देशी चना, मूंगफली आदि को अपने आहार आदत में सम्मिलित करने का आव्हान किया। कार्यक्रम में सफल संचालन अशोककुमार शाक्य ने किया। आभार व्यक्त सुबोध शर्मा ने किया।

कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शिल्पी वर्मा, सहोद्रा कोरी, सुमन रायकवार, भानुमति शाक्य और वार्ड की महिलाएं और किशोरियां सम्मिलित रहे और रैली में सम्मिलित रहे। उक्त जानकारी पीएलव्ही बलवीर पाँचाल ने दी।