राजस्थान

पूर्व वित्त राज्य मंत्री हरिमोहन शर्मा ने गौसेवकों के धरने पर पहुंचकर दिया शीघ्र समाधान का आश्वासन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> नंदीशाला निर्माण की मांग को लेकर गोपाल गौ सेवा संस्थान के गौ सेवकों का अनिश्चितकालीन धरना लगातार 31वें दिन भी रहा रहा। धरने का एक माह पूरा होने के बाद बुधवार को पूर्व वित्त राज्य मंत्री हरिमोहन शर्मा शर्मा ने धरने पर पहुंचकर गौ सेवकों से वार्ता कर संतुष्ट करने का प्रयास किया। पूर्व वित्त राज्य मंत्री ने बताया कि नंदीशाला निर्माण के टेंडर होकर वर्क आर्डर हो चुका है। इन्होंने कहा कि नंदीशाला के भूमि पूजन हेतु गोपालन मंत्री को बुलाया था, परंतु वह नहीं आ पाये। ऐसे में 8 सितम्बर को नंदीशाला की चारदीवारी निर्माण का कार्य भूमि पूजन कर शीघ्र शुरू करवाया जा रहा हैं। वार्ता के दौरान गौ सेवकों ने पशु चिकित्सालय में घायल दुर्घटनाग्रस्त गोवंशों के लिए शीघ्र उचित व्यवस्था करने तथा अति आवश्यक समाधान करने हेतु सुझाव दिए। इस पर पूर्व वित्त राज्य मंत्री शर्मा ने काम के प्रक्रिया और नियम से होने की बात कहते हुए गौ सेवकों को संतुष्ट करने का प्रयास किया। धरने के बाद गौ सेवकों ने पूर्व वित्त राज्य मंत्री शर्मा को पशु चिकित्सालय में ले जाकर घायल व दुर्घटनाग्रस्त गोवंशों के रखरखाव में आ रही समस्याओं से भी अवगत करवाते हुए शीघ्र समाधान करने की मांग भी रखी। इस दौरान हरिमोहन शर्मा पत्रकारों द्वारा पूछे गए सभापति के पति द्वारा नगर परिषद गौशाला की जमीन पर कब्जा करने तथा हाईकोर्ट के आदेश की पालना नहीं होने के सवाल पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए।
निराश्रित गौवंशों का हो उचित समाधान
गौ सेवकों के समर्थन के लिए धरने पर पहुंची ग्यारस महिला मंडल की सदस्य शारदा नामा, भगवती हाडा मधुबाला मेहरा, राधा माहेश्वरी, लीला सोमाणी, कृष्णा नामा सहित सुशीला गुप्ता आदि महिलाओं ने नगर परिषद सभापति से गौ सेवकों की मांग पर सभापति विचार कर शहर में घूम रहे निराश्रित गोवंशों का उचित समाधान करने की मांग की। धरने पर समाजसेवी व प्रबुद्धजन राजेंद्र आमेरा, नाथूलाल सोनी, अनिल चतुर्वेदी, प्रदीप श्रीमाल, लक्ष्मीनारायण श्रृंगी, दिनेश कुमार शर्मा, संत मंगल पुरी घनश्याम दास महाराज आदि मौजूद रहे।

गौसेवक उचित समाधान होने पर ही धरना समाप्त करेंगे। पूर्व वित्त मंत्री हरिमोहन शर्मा ने धरने पर आकर जल्दी समाधान का आश्वासन दिया हैं। लेकिन नगर परिषद सभापति जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं करती अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।
गोपाल माहेश्वरी, सचिव, गोपाल गौ सेवा संस्थान, बून्दी