TOP STORIESमध्य प्रदेशश्योपुर

विद्युत सुधार विधेयक 2022- बिजली कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

श्योपुर.Desk/[email protected]विद्युत सुधार विधेयक 2022 के विरोध में मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पॉवर इम्प्लाइज एवम इंजीनियर्स के नेतृत्व में श्योपुर के बिजली कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया एवं ज्ञापन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फेक्स द्वारा भेजा ।
मध्यप्रदेश के 70 हजार से अधिक कर्मचारियों सहित पूरे देश मे बिजली कर्मचरियो ने आज प्रदर्शन कर हड़ताल पर चले गए। ऐसे में विद्युत व्यवस्था प्रभावित हो सकती है।
आज 8 अगस्त 2022 को लोकसभा में विद्युत सुधार विधेयक बिल 2022 पेश किया जाएगा देश सहित मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारी इस बिल का विरोध कर रहे है।
पॉवर इंजीनियर्स एंड एम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर के हस्ताक्षर से जारी मुख्यमंत्री के नाम से जारी पत्र में कहा है कि विद्युत सुधार विधेयक बिल 2022 निजीकरण के उद्देश्य से लाया जाने वाला विधेयक है जिसका सम्पूर्ण देश के विद्युत कर्मचारियों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बिल में ऐसे प्रावधन भी है जिनसे गरीब एवम मध्यम वर्गी उपभोक्ताओं को बिजली के दामों में बढोत्तरी होगी, साथ ही सार्वजनिक उपक्रमों की लाखों करोड़ों की संपत्ति लीज पर निजी घरानों को देने जैसे प्रावधान इस बिल में है।इससे युवाओं के रोजगार के अवसरों में भी कमी आयेगी, वर्तमान में कार्यरत विद्युत कर्मियो एवम उनके परिवारों के साथ भी खिलवाड होगा।
केंद्र सरकार की वादाखिलाफी एवम इस जनविरोधी बिल के विरोध में देशव्यापी आंदोलन ,कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।