राजस्थान

जनप्रतिनिधियों के उठाए मुद्दों पर गंभीरता से हो त्वरित कार्यवाही – जिला प्रमुख।Prompt action should be taken seriously on the issues raised by public representatives – District Chief

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक सोमवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें लंपी रोग के संक्रमण की रोकथाम, वैक्सीनेशन सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।
बैठक में जिला प्रमुख ने निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों के उठाए मुद्दांे को गंभीरता से लिया जाए और त्वरित कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि जिले में गिरदावरी का कार्य शीघ्र पूर्ण हो, ताकि किसानों को समय पर मुआवजा मिल सके। उन्होंने जिले में लंपी रोग के संक्रमण की रोकथाम के उपायों तथा वैक्सीनेशन को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जनप्रतिनिधियों के उठाए मुद्दों पर गंभीरता से हो त्वरित कार्यवाही – जिला प्रमुख।Prompt action should be taken seriously on the issues raised by public representatives – District Chief

जिला प्रमुख ने कहा कि जिले में बरसात से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के पेचवर्क का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए कि सड़कों की मरम्मत के कार्य में गुणवत्ता विशेष ध्यान रखा जावे। बैठक में बरूंधन गांव में बैरवा की झौंपडा के मार्ग पर घोडापछाड नदी पर नाव घाट पर 1.26 करोड़ की राशि से लोहे की पुलिया निर्माण की स्वीकृति का सर्वसम्मिति से निर्णय लिया गया।
बैठक में बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने लक्ष्मीपुरा गांव में विद्युत संबंधी मामले के निस्तारण की बात कही। केशवरायपाटन विधायक चन्द्रकांता मेघवाल ने कहा कि विगत दिनों हुई असामयिक बरसात से पूरे बूंदी जिले में फसल खराब हो चुकी है। इसलिए पूरे जिले को अभावग्रस्त घोषित करवाया जाए। उन्हांेने कहा कि बीमा कंपनी की टीम द्वारा किए जा रहे सर्वे कार्य की मॉनिटरिंग भी हो। जिला परिषद सदस्य पुरूषोत्तम शर्मा ने तालेडा नदी के बाईपास पर दुकान बनाकर हो रहे अतिक्रमण को हटाने का बात कही। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाते हुए उनके समाधान की बात कही।

भारत, संपूर्ण विश्व को शाश्वत शांति के पथ का दिग्दर्शन कराएगा- मुख्यमंत्री श्री चौहान। India will guide the whole world to the path of eternal peace- Chief Minister Shri Chouhan

बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत में चलाए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी संबंधित विकास अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों को आवश्यक रूप से उपलब्ध कराए। साथ ही कार्य स्थल कार्य संबंधी जानकारी बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित की जावे। साथ ही कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जावे।
उन्होंने निर्देश दिए कि सप्ताह में एक दिन पटवारी व ग्राम सेवक आवश्यक रूप से मुख्यालय पर रहें और ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करें। उन्हांेने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना में करवाए जा रहे कार्यों की मॉनिटरिंग की जावे, ताकि पारदर्शिता के साथ कार्य संपादित हो। साथ ही संबंधित को आवश्यक प्रशिक्षण भी दिलवाया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार ही नहरों की मरम्मत का कार्य हो। उन्होंने निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन का व्यापक लाभ आमजन को मिले।
बैठक मंे उपजिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी करतार सिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता वीके जैन, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर सहित जिला परिषद सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।