ताजातरीनराजस्थान

क्षतिग्रस्त सड़कों व पुलों का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण हो – उप मुख्यमंत्री

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>राज्य सरकार द्वारा मानसून वर्ष 2024 में अत्याधिक वर्षा और बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों एवं पुलों की तात्कालिक अस्थाई मरम्मत एवं पुनरूत्थान के लिए राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) से 5 करोड़ 82 लाख 24 हजार रूपए की राशि की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।
उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल मरम्मत कार्य शुरू करवाकर सड़कों व पुलों को सुचारु करने और आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अत्यधिक वर्षा/बाढ़ से क्षतिग्रस्त सार्वजनिक परिसंपत्तियों की तात्कालिक मरम्मत एवं पुनरुत्थान के लिए  स्वीकृति जारी की गई है।
5.60 करोड़ से सुधरेंगी सड़के
जिले के विभिन्न उपखण्ड क्षेत्रों में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के लिए 5 करोड़ 60 लाख 24 हजार रुपए की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है। इसके तहत क्षतिग्रस्त 315 सड़कों की मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा। इनमें बूंदी ब्लॉक में एक करोड़ की लागत से 61 कार्य, तालेडा ब्लॉक में 61.99 लाख रुपए की लागत से 49 कार्य, हिण्डोली ब्लॉक में 97.39 लाख लागत से 63 कार्य, नैनवंा ब्लॉक में 136.42 लाख की लागत से 47 कार्य, केशवरायपाटन (लाखेरी) में 75.84 लाख की लागत से 49 कार्य तथा केशवरायपाटन ब्लॉक में 88.56 लाख रुपए की लागत से 46 सड़क मरम्मत के कार्य करवाए जाएंगे।
37 पुलों की होगी मरम्मत
अतिवृष्टि के कारण जिलेभर में क्षतिग्रस्त हुए 37 पुलों की मरम्मत करवाकर आमजन को आवाजाही के लिए राहत प्रदान की जाएगी। इसके लिए ब्लॉक हिंडोली में 10 कार्यों हेतु 6 लाख, ब्लॉक नैनवा में 12 कार्यों हेतु 7.20 लाख एवं ब्लॉक के. पाटन (लाखेरी) के 15 कार्यों हेतु 9 लाख की राशि पुलों की तात्कालिक मरम्मत के लिए राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) से स्वीकृत की गई है।