कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट खतरनाक, मास्क और दूरी जरूरी

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जीका वाइरस से सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। राज्य शासन द्वारा सभी जिलों को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान स्मार्ट उद्यान में मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि जीका वाइरस मच्छर से होता है। यह गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है। केरल में जीका वाइरस के मरीज मिलें हैं।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट खतरनाक है। यह एक बार फैलना शुरू हुआ तो कठिन स्थितियाँ निर्मित होंगी। राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। वर्तमान में पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या कम है। कोरोना संक्रमण की स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा हो रही है। संपूर्ण प्रदेश में बड़े पैमाने पर टेस्टिंग जारी है।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का वाइरस अपना रूप बदलता है। अत: अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है। मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी का पालन और कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन करने के लिए निरंतर आग्रह किया जा रहा है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियाँ भी प्रदेश में सक्रिय हैं और जनता से निरंतर संवाद में हैं।