Hello
Sponsored Ads
मध्य प्रदेश

निर्माणाधीन कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराया जावे-कलेक्टर

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय श्योपुर की रोगी कल्याण समिति की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चालू रखने एवं लंबित निर्माण कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया।

कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि जिला अस्पताल की पानी की टंकी में नल का कनेक्शन कराया जावे। पार्किग की व्यवस्था को सुधारने की पहल की जावे। तार फेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। इसी प्रकार निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड, रैन बसेरा, केन्टीन के कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराया जावे। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में रूटीन के जो काम है। उनकी व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। कलेक्टर ने कहा कि जिला चिकित्सालय में आने वाले सभी मरीजो को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जावे। साथ ही कोविड-19 संक्रमण से निजात दिलाने के लिए सभी प्रकार के प्रबंध जारी रखे जावे। उन्होने कहा कि कोविड-19 के अंतर्गत तीसरी लहर के लिए सभी प्रकार के इंतजाम सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन तथा बीएमओ सुनिश्चित करे। इस दिशा में पूर्व तैयारियां निंरतर जारी रखी जावे।

बैठक में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओ के अंतर्गत दरवाजों की मरम्मत और जहां दरवाजो की आवश्यकता है। उनको ठीक कराने, जिला चिकित्सालय के पंलग, स्टूल, बेडसाईज, लॉकर, अलमारी, उपकरणों की रिपेरिंग एवं पेटिंग कार्य, माईनर रिपेयेरिंग, पुताई कार्य कराने की स्वीकृति दी गई। इसी प्रकार जिला चिकित्सालय का नियमित कामकाज संचालित करने की सुविधाओं को विकसित करने का अनुमोदन किया गया।

इसी प्रकार जिला चिकित्सालय में पिडियाट्रिक वार्ड एवं पिडियाट्रिक आईसीयू के निर्माण कार्य को समय सीमा में पूर्ण कराने का निर्णय लिया। इसके अलावा मरीजो की सुविधा के लिए केन्टीन तथा सेल्टर हाउस के निर्माण का कार्य समय पर पूर्ण कराने की व्यवस्था। परमार्थ वार्ड को पूर्ण कराने तथा ऑक्सीजन प्लांटों का रख-रखाव सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार जिला चिकित्सायल में पेस्ट कन्ट्रोल गतिविधि सतत् रखने के अलावा जिला चिकित्सालय श्योपुर में आरकेएस के अंतर्गत पदस्थ कर्मचारियों के मानदेय का अनुमोदन किया गया।

Related Post

बैठक के प्रारंभ में जिला चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की बैठक में सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने विगत बैठक में लिये गये निर्णयों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। साथ ही आवश्यक सुविधाओं की पूर्ति के संबंध में की जाने वाली कार्यवाहियों की जानकारी दी।

इस बैठक में अपर कलेक्टर  रूपेश उपाध्याय, एसडीएम  विनोद सिंह, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री  संकल्प गोलिया, विधायक प्रतिनिधि  सिराज दाउदी, आरएमओ डॉ प्रदीप शर्मा, जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ कविता गुप्ता, सीएमओ नपा सुश्री मिनी अग्रवाल एवं अन्य समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

6 mins ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

1 hour ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

1 day ago

वैशाख मास में जल दान का सर्वाधिक महत्व, जल मंदिर के हुए शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 24 अप्रेल से वैशाख मास का आरंभ होने के साथ ही शहर में… Read More

1 day ago

शहर के रियायसी इलाके में टूटकर गिरा 33केवी लाइन का तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रविवार को बूंदी शहर के बीबनवां रोड स्थित शिवाजी नगर के रियायसी इलाके… Read More

1 day ago

दो बालकों को आश्रम से बंधक बनाने की बात निकली अपवाह

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-बूंदी जिले के हिंडोली पुलिस थाना क्षेत्र के तालाब गाँव स्थित एक आश्रम मे… Read More

1 day ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.