मध्य प्रदेशश्योपुर

सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में गति लाये-कलेक्टर श्री वर्मा

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर निराकरण की स्थिति बढाई जावे। उन्होने कहा कि सभी शिकायतों को अटेन्ड कर एल-01 स्तर पर निराकृत की जावे।
कलेक्टर शिवम वर्मा द्वारा बैठक में मुख्यमंत्री जी के जिले में भ्रमण के दौरान प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा जन आंकक्षा पोर्टल के माध्यम से की गई। उन्होने बताया कि सीएम विजिट के दौरान 577 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनमें से 84 निराकृत किये जा चुके है। उन्होने कहा कि दो दिवस में सभी आवेदनों का उचित निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिये कि प्रत्येक मंगलवार को पंचायत स्तर पर जनसुनवाई आयोजित की जावे तथा इस दौरान आयुष्मान कार्ड बनाने एवं पंचायत स्तर की योजनाओं का लाभ दिये जाने की कार्यवाही की जावे। उन्होने कहा कि पंचायत स्तर से मिलने वाले लाभ के लिए हितग्राही जिला मुख्यालय आते है तो संबंधित विभागो के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जावेगी। साथ ही पंचायत सचिवो के खिलाफ कार्यवाही की जावेगी।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल यादव ने बताया कि जिले में 03 लाख 60 हजार लोगो का टीकाकरण हो चुका है तथा लगभग 62 हजार डोज लगना शेष है। इस पर कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्देश दिये कि अगले 07 दिनों में शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जावे। उन्होने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीनेट वाली पंचायतें सर्टिफिकेशन जारी करेगी। उन्होने कहा कि मतदाता सूची में दर्ज व्यक्ति यदि गांव में दर्ज नही है तो वर्तमान में उसके रहवास स्थान का उल्लेख कर सूचित किया जावे ताकि उसका उस स्थान पर वैक्सीनेशन कराया जा सकें।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसडीएम श्योपुर  विनोद सिंह, कराहल  विजेन्द्र सिह यादव, डीपीओ महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, सीएमएचओ डॉ बीएल यादव, जिला शिक्षा अधिकारी  एएस सोलंकी, आपूर्ति अधिकारी  एनएस चौहान आदि विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।