18 से 44 वर्ष के नागरिकों को 5 मई से लगेंगीं वैक्सीन

श्योपुर/rubarunews.com- मध्यप्रदेश में 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों की वैक्सीनशन 5 मई से प्रारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दिनांक 3 मई को tweet करके यह जानकारी प्रदेश वासियो को दी , उन्हीने आने ट्वीट में कहा कि वैक्सीनशन के लिए हमने 5 करोड़ 29 लाख वैक्सीन के डॉज की आवश्यकता होगी ।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा कि इसके लिए वैक्सीन निर्माता कंपनी कोविशील्ड को 4 करोड़ 76 लाख और कोवक्सीन को 52 लाख 25 हजार डॉज खरीदने के आर्डर देदिये है। चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि सभी लोगो को निशुल्क टिका लगाया जा रहा है एवँ हम यह लगातार कोशिश कर रहे हैं कि दोनों वैक्सीन निर्माता कंपनी मध्यप्रदेश को तेजी से वैक्सीन की सप्लाई करें।

कितनी सप्लाई संभव है, अभी यह बताने की स्थिति में दोनों कंपनियां नहीं हैं। इसलिए अभी हमने प्रतिदिन 1.5 लाख डोज के हिसाब से वैक्सीनशन का प्रोग्राम बनाया है।
बता दे कि मध्यप्रदेश में भी बाकी राज्यों के साथ 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगो का टीकाकरण शुरू होना था पर वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन टल गया था।

आधिकारिक जानकारी के लिए नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1389203460193767425?s=19

प्रदेश में 77000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन अप्रैल में ही करवाया था। जानकारी के लिए प्रदेश वासियों को बता दे कि वैक्सीनेशन के लिए जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया था पहले वे फिर से रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते हैं।

परन्तु वैक्सीन की उपलब्धता के बाद उन्हें फिर से स्लॉट मिल जाएगा एवं ये लोग फिर उपलब्ध टीकाकरण केंद्र चुन सकते हैं। डेट और टाइम सलेक्टर कर पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर टीका लगवाया जा सकता है।