मध्य प्रदेशश्योपुर

अपनी रूचि के अनुसार चुने कैरियर-कलेक्टर श्री वर्मा Choose career as per your interest – Collector Shri Verma

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-कलेक्टर  शिवम वर्मा ने कॉलेज, स्कूल एवं छात्रावास की बालिकाओं के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित उड़ान कार्यक्रम के दौरान बेटियों का उत्साहवर्धन करते हुए न केवल उनके द्वारा पूछे गये प्रश्नों के जवाब दिये गये, बल्कि उनके मोटीवेशन के लिए सफलता के मंत्र भी बताए। उन्होंने कहा कि अपनी रूचि के विषय अनुसार ही अध्ययन करें तथा रूचि के अनुसार ही कैरियर बनायें, जो भी करें मन से करें, पूरी लगन, मेहनत एवं तैयारी से लक्ष्यों को भेदना आसान है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक गुरुवार को जिले की किसी ना किसी शिक्षण संस्थान में उड़ान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

अपनी रूचि के अनुसार चुने कैरियर-कलेक्टर श्री वर्मा Choose career as per your interest – Collector Shri Verma

महिला बाल विकास विभाग के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री ओपी पाण्डेय, सहायक संचालक  रिशु सुमन आदि उपस्थित थे।
उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पढ़ाई के लिए कितना समय दिया जायें, यह महत्व नही रखता, बल्कि हम कितनी तन्मयता एवं एकाग्रता से विषय वस्तु को पढ रहे है यह अधिक महत्व रखता है। सबको अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढना चाहिए। मंजिल पाने के लिए उसी दिशा में लगन और मेहनत करनी चाहिए। ईमानदारी से की गई मेहनत से सफलता जरूर मिलती है। इस दौरान छात्राओं द्वारा कलेक्टर  शिवम वर्मा से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियों, अध्ययन सामग्री, साक्षात्कार आदि के बारें में सवाल पूछे गये। जिनके जवाब देते हुए कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि सिविल सेवा एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बैस वही किताबे है जो हम कक्षा 6 से 12 तक पढते है। इसके बाद स्पेशलाईजेशन से संबंधित विषय है, विषय वस्तु का पूरा ज्ञान और उसको समझने की हमारी शक्ति सफलता का मूलमंत्र है। उन्होने बताया कि साक्षात्कार हमारे ज्ञान एवं व्यक्तिव का परीक्षण है। इस अवसर पर विभिन्न विषयों एवं प्रतियोगिताओं संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान करते हुए जानकारी प्रदान की गई। कलेक्टर  शिवम वर्मा ने इस अवसर पर सभी बेटियों से अपेक्षा की कि वे मन लगाकर अध्ययन करें तथा अपने और अपने परिवार का नाम रोशन करें।
डीपीओ महिला बाल विकास  ओपी पांडेय ने बताया कि प्रत्येक गुरुवार को जिले की किसी एक शैक्षणिक संस्था में उड़ान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।