ताजातरीनश्योपुर

यात्री बसो की फिटनेस जांच ले, कोई भी बस बगैर फिटनेस के न चलें

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक के दौरान जिला परिवहन अधिकारी आरएस चिकवा को निर्देश दिये कि जिले में संचालित सभी यात्री बसो एवं स्कूल बसो की फिटनेस जांच लें, कोई भी बस बगैर फिटनेस के नही चलनी चाहिए। उन्होने कहा कि अभियान चलाकर बसो की फिटनेस एवं अन्य सुरक्षा उपायो की जांच पडताल की जायें। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी, एसडीएम कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन, वायएस तोमर सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित थे। एसडीएम विजयपुर बीएस श्रीवास्तव वर्चुअली माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने एसडीएम विजयपुर को निर्देश दिये कि आर्रोदा एवं बैनीपुरा में पीएचई को टंकी निर्माण के लिए भूमि का आवंटन किया जायें। इसके साथ ही जिन विभागो को भूमि की आवश्यकता है, वे भूमि आवंटन के लिए निर्धारित ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण करें। उन्होने सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण श्री एमपी पिपरैया को निर्देश दिये कि नवीन शैक्षणिक सत्र को दृष्टिगत रखते हुए सभी छात्रावासो, आश्रमो की साफ-सफाई तथा अन्य मेंटिनेंस के कार्य पूर्ण करा लें।
कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड द्वारा बैठक के दौरान नगरपालिका अधिकारियों से नालो की सफाई कार्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई, उपयंत्री पवन गर्ग ने बताया कि आज वार्ड 15, वार्ड 04 में स्थित नालो की सफाई का कार्य किया जा रहा है। अस्पताल में फायर सुरक्षा के संबंध में सिविल सर्जन डॉ दिलीप सिकरवार ने जानकारी दी कि अस्पताल में फायर उपकरणों को सुव्यवस्थित कर दिया गया है तथा संबंधित कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान कर मॉकड्रिल भी की गई है।