ताजातरीनराजस्थान

सीईओ ने महात्मा गांधी नरेगा कार्यो का करवाया औचक निरीक्षण

बूंदीKrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिले की ग्राम पंचायतों में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत प्रगतिरत कार्यो का शुक्रवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार के निर्देशन में टीमें गठित कर औचक निरी़क्षण करवाया गया।

सीईओ प्रतिहार ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार कार्यो में गुणवत्ता का ध्यान रखने तथा श्रमिकों को पूरा काम पूरा दाम अनुरूप श्रम राशि का भुगतान करने के संबंध में निरीक्षण करवाये गये है। उन्होंने बताया कि कार्यो के औचक निरीक्षण में विभाग के एक्सईएन, एईएन, सहायक विकास अधिकारी, जेईएन, कनिष्ठ तकनीकी सहायक आदि की टीमें गठित कर कार्यो का औचक निरीक्षण करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान श्रमिकों को पूरा काम करने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी गई। साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से होने वाले लाभों के लिए 30 अप्रेल से पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान कार्यो में पायी गई कमियों की मेटो को जानकारी दी गई तथा कार्यो को गुणवत्ता पूर्ण पूरा करवाने के निर्देश दिए गए।