खबरदतियामध्य प्रदेश

स्वयं मुस्कुराते हुए दूसरों की परेशानियों में कमीं लाएं- बीके दीपा बहिन

जीवन को सफल और सुरक्षित बनाएं- ब्रह्माकुमार डॉ. सुरेश भाई

दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>>> प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवाकेंद्र ओम शांति भवन बड़ा बाजार द्वारा महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय दतिया में माउंट आबू से पधारे ट्रांसपोर्ट विंग कोऑर्डिनेटर ब्रह्माकुमार डॉ. सुरेश भाई ने सभी को सफल सुरक्षित जीवन यात्रा के बारे में बताया कि हमारे जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन हमें हर परिस्थिति का डटकर सामना करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपने बड़ों की हर आज्ञा का पालन करना है। हमारे जीवन में हमसे ऐसा कोई भी काम ना हो जिससे हमारे माता-पिता और हमारे गुरुजनों का नाम बदनाम हो।
डॉ सरेश भाई ने कहा कि हमारा जीवन एक यात्रा है और इस यात्रा में सफल और सुरक्षित रहने के लिए हर कार्य को दृढ़ता से करना चाहिए। अपनी पढ़ाई में हम जो भी लक्ष्य रखें उस पर सदैव दृढ़ रहें तो सफलता निश्चित मिलेगी। ‌

ब्रह्माकुमारी दीपा ने सभी बच्चों को बताया कि आपकी मुस्कुराहट एक बहुत अच्छी रेखा है जो दूसरों के गम को परेशानी को समाप्त कर सकती है। इसलिए सदैव मुस्कुराते रहो, खुश रहो क्योंकि इससे हम अपने साथ दूसरों के जीवन में भी खुशी ला सकते हैं।

इस कार्यक्रम में बी.के. पटवा, प्राचार्य महारानी MLB विद्यालय, श्रीमती प्रतिभा विवेकानंद, मनोज द्विवेदी, ब्रह्माकुमारी निराली बहन, ब्रह्माकुमार राजकुमार, बीके निकिता, राजकुमार भाई आदि उपस्थित रहे।

अतिथियों ने को यातायात नियमों की व्यापक जानकारी दी। सभी ने यातायात नियमों को समझ कर प्रतिज्ञा की कि हम सभी अपने जीवन के महत्व को समझ कर अपनी स्वयं की सुरक्षा जरूर करेंगे और सभी को सुरक्षित रखेंगे, वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरुर लगाएंगे। कभी भी मोबाइल का उपयोग करते हुए वाहन नहीं चलाएंगे।