ताजातरीनमहाराष्ट्र

नवरात्रि के पावन अवसर पर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा भजन संध्या

मुंबई.Desk/ @www.rubarunews.com-   ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) कला-संस्कृति प्रकोष्ठ नवरात्रि के अवसर पर 20 अक्टूबर को वर्चुअल भजन संध्या का आयोजन करने जा रहा है।
जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि नवरात्रि हिंदुओं का एक प्रमुख पर्व है।यह त्योहार लोगों को आध्यात्मिक रूप से जागृत करने और उन्हें देवी दुर्गा की कृपा प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है। नवरात्रि का प्रत्येक दिन देवी दुर्गा के एक विशिष्ट रूप, दिव्य स्त्री ऊर्जा को समर्पित है। नवरात्रि के दौरान जिन नौ अवतारों की पूजा की जाती है।शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की उपासना का प्रतीक शारदीय ‘नवरात्रि’ का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है।नवरात्रि एक वार्षिक हिंदू उत्सव है जो सर्वोच्च देवी आदि पराशक्ति के अवतार देवी दुर्गा के सम्मान में मनाया जाता है।
जीकेसी कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि नवरात्रि के अवसर पर वर्चुअल भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है।वर्चुअल भजन संध्या का आयोजन संध्या आठ बजे से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को जीकेसी कला- संस्कृति प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोमिका श्रीवास्तव और उत्तर प्रदेश पश्चिम कला-संस्कृति प्रकोष्ठ की अध्यक्ष डा. आनंदिता सिन्हा होस्ट करेंगी।