ताजातरीनराजस्थान

पुलिसकर्मियों से वार्ता कर लंबित प्रकरणों के निस्तारण व कानून व्यवस्था के संबंध में दिए दिशा-निर्देश

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>जिला पुलिस अधीक्षक बून्दी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने थाना सदर, कोतवाली, महिला थाना,  तालेड़ा, और डाबी  व नमाना का औचक निरीक्षण किया। निरीखण के दौरान थानों पर पदस्थापित समस्त पुलिस अधिकारियों व जवानों को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए ब्रीफ करते हुए थाना अधिकारी सहित स्टाफ को ग्रामीणों से तालमेल रखने एवं क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ अंकुश लगाने निर्देश दिए।
निरीखण के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद मीणा ने पुलिस स्टाफ की मीटिंग लेते हुए कहा कि जो भी फरियादी यहां आता है, उनसे सही तरीके से बातचीत कर उनकी फरियाद सुनें। क्षेत्र में सभी बीट अधिकारियों को एक्टिव रखें, जिससे किसी भी प्रकार की सूचना पर होने वाली घटना दुर्घटनाओं पर बचाव हो सके।
पुलिस अधीक्षक मीणा ने कहा कि पुलिस थाना स्टाफ एवं ग्रामीणों का एक दूसरे के प्रति अच्छा व्यवहार हो, पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से बड़े से बड़े अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। साइबर सेल अपराध पर पुलिस को गम्भीर होकर कार्यवाही करने, थाने में फरियाद लेकर आने वाले प्रार्थी की मदद कर मामले का निस्तारण निष्पक्षता से करने को कहा। तत्पश्चात् पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने का निरीक्षण किया गया। थाने में स्वागत कक्ष, मालखाना, कंप्यूटर रूम, महिला हेल्पडेस्क , परिवाद आदि का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।