टारगेट अनुसार वैक्सीनेशन न कराने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्यवाही : कलेक्टर

भिण्ड.shashiKantGoyal/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने आज से 45 साल के ऊपर के सभी व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाने के संबंध में एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत, सीएमओ नगर पालिका सहित अन्य अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि दिए गए टारगेट के अनुसार जिस अधिकारी के द्वारा वैक्सीनेशन में प्रगति नहीं लगाई जाएगी, तो उसके खिलाफ कार्यवाही में कोताही नहीं बरती जाएगी।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदयसिंह सिकरवार, लहार आरए प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर विजय राय, सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा, जिले के सीईओ जनपद, सीएमओ नगर पालिका के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने कहा कि आज 1 अप्रैल 2021 से 45 साल के ऊपर के हर व्यक्तियों को वैक्सीन का टीका लगाया जाना है। जिसके लिए अधिकारियों को टारगेट दिया गया है। टारगेट अनुसार अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत शत प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्य के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जेके जैन को नोडल अधिकारी बनाया है। कलेक्टर ने कहा कि वेक्सीनेशन के संबंध में प्रति दो घण्टे के मान से टीकाकरण की प्रगति रिपोर्ट मुझे वाट्सअप के माध्यम से अवगत कराई जाए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले 11 बजे रिपोट मिल जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण सेंटर पर स्वास्थ्य का अमला पहुंचा कि नहीं इसकी रिपोर्ट नोडल अधिकारी देंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्ति का नाम, मोबाईल नम्बर, आधार कार्ड और जन्मतिथि के साथ किस गांव का है की जानकारी जरूर नोट करें वेक्सीन का टीका लगने वाले व्यक्ति का पोर्टल पर दर्ज होना आवश्यक है।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

कलेक्टर ने सीएमओ नगर पालिका से कहा कि रात्रि में ढिढोरा पिटवाकर और अनाउसमेंट करवाकर इस बात से अवगत कराए कि 1 अप्रैल 2021 यानि आज से 45 साल के ऊपर के हर व्यक्ति को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीईओ जनपद पंचायत, रोजगार सहायक एवं सचिव के माध्यम से टीकाकरण सेंटर तक टेक्टर-ट्राली के माध्यम से व्यक्तियों को पहुंचाने की व्यवस्था भी कर सकते है। भिण्ड नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत सात आंगनबाडी केन्द्रों पर अतिरिक्त टीकाकरण सेंटर बनाए गए है जिन पर वेक्सीनेश का टीका लगाया जाएगा। जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आंगनबाडी कार्यकर्ता, सुपरवाईजर, सीडीपीओ, की ड्यूटी लगाई जाए। इसके साथ ही सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत कर्मचारी, अधिकारियों की तत्काल ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करे।


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});