राजस्थान

9 वर्षीय आयशा कादरी ने रखे पूरे माह के रोजे, एक खत्म कुरआन किया 9-year-old Ayesha Qadri fasted for a whole month, finished a Quran

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> रमजान माह के 29 रोजों के बाद 22 अप्रैल को ईदुल फितर का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बड़ा तोपखाना स्कूल निवासी गुलाम मुस्तफा की 9 वर्षीय पुत्री आयशा कादरी ने पूरे माह के रोजे रख खुदा की ईबादत की। साथ ही एक खत्म कुरआन पाक भी किया। तपती धूप की परवाह किए आयशा कादरी ने पूरे 29 रोजे किए।  रोजा रखने के साथ साथ आयशा ने अपनी मां ममनून अंसारी के साथ घर पर ही नमाजे अदा की।

9 वर्षीय आयशा कादरी ने रखे पूरे माह के रोजे, एक खत्म कुरआन किया9-year-old Ayesha Qadri fasted for a whole month, finished a Quran

वहीं बड़ा तोपखाना स्कूल निवासी मोहम्मद आरिफ (भूरया) के 9 वर्षीय पुत्र मोहम्मद आरेज कादरी ने पहली बार रमजान माह में 25 रोजे पूरे किए। आरेज ने मस्जिद जाकर अपने वालिद के साथ नमाज भी अदा की और खुदा की खुशनूदी हासिल करने के लिए भीषण गर्मी में भूख और प्यास को बर्दाश्त किया।

दोनों के रोजा रखने पर दादा अब्दुल रहीम, दादी जैतून बानो, चाचा अयाज कादरी, बुआ हुमा, रूखसार एवं भाई मुहम्मद हुमाम कादरी, हानी फातिमा कादरी व अन्य परिवारजनो, मित्रो ने आयशा और आरेज को बधाई देते हुए हौंसला अफजाई की।