Hello
Sponsored Ads

हैदराबाद में हुआ शंकरलाल का पहला आॅपरेशन दूसरे आॅपरेशन से पहले फिर होेंगी जांचें

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

कोटा.K.K.Rathore/ @www.rubarunews.com-  हैदराबाद के एलवी प्रसाद अस्पताल में बुधवार को बूंदी निवासी शंकरलाल की आंखों का पहला आॅपरेशन हो गया। अब दूसरे आॅपरेशन से पहले एक बार फिर उसकी आंखों की जांच की जाएगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के निर्देश पर लोकसभा सचिवालय निरंतर शंकरलाल के उपचार पर नजर बनाए हुए है।
बूंदी निवासी शंकरलाल आंखों की जटिल बीमारी से पीड़ित है। उसका उपचार हैदराबाद के एलवी प्रसाद अस्पताल में ही संभव था। लेकिन आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नहीं होने के कारण शंकर वहां जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। समय रहते आॅपरेशन नहीं होने पर उसकी आंखों की रोशनी हमेशा के लिए जा सकती थी।
इसकी जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शंकर लाल की आर्थिक सहायता के लिए 50 हजार रूपए देने की घोषणा की। हैदराबाद में उपचार के दौरान उसे हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। बिरला के निर्देशों पर लोकसभा सचिवालय शंकरलाल की मदद में जुट गया। घोषणा के दो ही दिन बाद मंगलवार को शंकरलाल के खाते में 50 हजार रूपए जमा भी करवा दिए गए।
शंकरलाल के हैदराबाद पहुंचने पर लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों ने अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डा. जगदीश रेड्डी से बात की तथा समुचित उपचार उपलब्ध करवाने को कहा। डा. रेड्डी ने आश्वस्त किया कि वे शंकर लाल के उपचार पर विशेष ध्यान देंगे। इसके बाद शंकरलाल की आंखों की आॅपरेशन पूर्व की जाने वाली जांचें मंगलवार को पूरी कर बुधवार को उसका पहला आॅपरेशन कर दिया गया।
चिकित्सक अब दूसरा आॅपरेशन करने से पूर्व एक बार पुनः उसकी आंखों की जांच करेंगे। जांच रिपोट्र्स के आधार पर दूसरे आॅपरेशन की तारीख तय की जाएगी। दूसरे आॅपरेशन के बाद यदि आवश्यकता हुई तो तीसरा आॅपरेशन भी किया जाएगा। लोकसभा सचिवालय ने ही हैदराबाद में शंकरलाल के आवास की व्यवस्था की है। पहले आॅपरेशन के बाद डाॅक्टरों ने फिलहाल उसे घर पर ही आराम करने को कहा है।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

Published by
Umesh Saxena

Recent Posts

आवश्यक जानकारी के लिए 1050 हेल्पलाइन का उपयोग करें- वंदना गुप्ता, आशा सहयोगिनी

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ आयोजित लोकतंत्र को मजबूत करने स्वयं मतदान कर अन्य को… Read More

9 hours ago

कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर गहन शोक – श्रद्धांजलि

भोपाल.Desk/ @rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय… Read More

3 days ago

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

4 days ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

5 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

6 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.