आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष उपचुनाव कराने के लिए प्रशासन कटिबद्व – संजय कुमार

दतिया से प्रशान्त गुप्ता की रिपोर्ट

 

दतिया @rubarunews.com जिले की भांडेर विधानसभा के उपचुनाव के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जिले में उपचुनाव स्वतन्त्र,निष्पक्ष 3वन शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रशासन कटिबद्व है। यह जानकारी आज कलेक्टर दतिया संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित पीसी में कही।

 

पत्रकारवार्ता में एमपी अमन सिंह राठौर भी मौजूद रहे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री कुमार ने बताया कि जिले के भांडेर में उपचुनाव होना है इसके लिए आज से पूरे जिले में आचार संहिता लागू कर दी गयी है। जिले में संपत्ति विरूपण की कारवाही भी शुरू हो चुकी है। कलेक्टर ने बताया कि नामांकन की प्रकिया कलेक्ट्रेट में ही कि जाएगी। अभ्यर्थी चाहे तो वह ऑनलाइन नामांकन भी कर सकते है उन्हें बाद में हार्ड कॉपी जमा करना होगी।

मतदान सामग्री का वितरण वेवन बाद में ईवीएम आदि पॉलीटैक्निक कालेज में जमा होंगी वहीं पर कॉउंटिंग होगी। रिटर्निंग ऑफीसर कलेक्ट्रेट में ही बैठेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कलेक्टर ने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से शांतिपूर्ण के साथ साथ सेफ चुनाव कराने की भी चुनोती प्रशासन के समक्ष रहेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति,80 साल से ऊपर के वृद्ध एवं दिव्यांग आदि को डाक मतपत्र की सुविधा रहेगी।

 

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति यदि खुद वोट करना चाहते है तो वह लास्ट घँटे यानी 5 से 6 के बीच वोट डालने आ सकेंगे उन्हें पीपीई किट उपलब्ध कराई जाएगी। प्रेस कांफ्रेस में एसपी अमन सिंह राठौर ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण उपचुनाव कराने के8 व्यवस्था की गई। आसामाजिक तत्वों की धरपकड़ की जा रही है जिले में अब तक कुल 580 स्थायी वारंटी है जिनकी गिरफ्तारी को कोशिश की जा रही है। एनएसए एवं जिला बदर की कार्यवाहियां की जा रहीं हैं। प्रेस कांफ्रेस में कलेक्टर एवं एसपी ने पत्रकारों के सवालो के जवाब दिए।