मध्य प्रदेश

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतो का निराकरण समय पर करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सीएम हेल्पलाईन के अंतर्गत विभिन्न विभागो में लंबित शिकायतो की समीक्षा आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में विभागवार की गई। जिसमें सीएम हेल्पलाइन की शिकायतो का निराकरण समय पर करने के निर्देश विभागीय अधिकारियो को दिये।
बैठक में अपर कलेक्टर  एसआर नायर, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, उपसंचालक कृषि  पी गुजरे, सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया, जिला आपूर्ति अधिकारी  एनएस चैहान, मेनेजर लोक सेवा  योगेश पुरोहित, एसडीओ पीएचई  ओपी नागर, पीओ डूडा  ताराचंद धूलिया, एपीओ जिला पंचायत श्रीमती राजेश शर्मा एवं  सारिका पाटीदार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर  आरके श्रीवास्तव ने विभागीय अधिकारियों को बैठक में निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतो को गंभीरता से लिया जावे। साथ ही शिकायतवार व्यवस्थित तरीके से जवाब फीड किया जावे। जिसमें शिकायतकर्ता से भी संपर्क किया जाकर उसका निराकरण करने ही पहल एक सप्ताह में की जावे। उन्होने बैठक में सीएम हेल्पलाइन के अतंर्गत नगरीय निकाय श्योपुर के शिकायतकर्ता  प्रतीक कुमार एवं ग्रामीण विकास के शिकायतकर्ता  बृजेश श्रीवास्तव की शिकायते पोर्टल पर खुलवाई। साथ ही अधिकारियों द्वारा शिकायतो में फीड जानकारियों को देखा। कलेक्टर ने कहा कि सीएमहेल्पलाइन के अंतर्गत जिन-जिन विभागो में शिकायत लबित है। उनका निराकरण समय सीमा में किया जावे। साथ ही शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद शिकायत का निराकरण अवश्य किया जावे।
अपर कलेक्टर  एसआर नायर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतो के निराकरण के सबंध में विभागवार वस्तु स्थिति से अवगत कराया। साथ ही विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर सभी शिकायतो का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, परियोजना अधिकारी शहारी विकास  ताराचंद धूलिया, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की एपीओ  राजेश शर्मा एवं श्रीमती सारिका पाटीदार ने विभागीय शिकायतो के निराकरण के बारे मे ंअवगत कराया। मेनेजर लोकसेवा प्रबंधन  योगेश पुरोहित ने सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत विभिन्न विभागो में लबित शिकायतो का प्रजेटेशन दिया। साथ ही शिकायतवार वस्तु स्थिति से अवगत कराया।