ताजातरीनराजस्थान

पर्यावरण संरक्षण के बिना मानव कल्याण की बात सोचना निरर्थक – भुटानी

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  पर्यावरण संरक्षण के बिना मानव कल्याण की बात सोचना निरर्थक हैं, ऐसा कहना है वार्ड पार्षद संजय भुटानी का। पार्षद भुटानी ने कहा कि मानव समाज में यह बेजुबान पशु पक्षी प्रकृति के दूत है और इनके बिना प्रकृति अधुरी है।
बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर उमंग संस्थान के सेवबर्ड्स कार्यक्रम के तहत आज गुरुनानक कॉलोनी क्षेत्र में वार्ड पार्षद संजय भुटानी के नेतृत्व मे बेजुबान पक्षियों के लिए परिण्डे लगाए गए। बेजुबान पक्षियों के लिए परिण्डे लगाते हुए पार्षद भुटानी ने उपस्थित लोगों को बेजुबान पशु पक्षियों के सेवा के लिए दाने पाने की व्यवस्था करने की अपील भी की।
इस मौके पर संस्थान से जुडे लोकेश जैन ने भगवान बुद्ध के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए बुद्ध के प्रकृति प्रेम को स्पष्ट किया।
वहीं नैनवां रोड क्षेत्र में सन्त महावीरानन्द के आतिथ्य में शिव वाटिका आश्रम मे परिण्डे लगाए गए।
सन्त महावीरानन्द ने कहा कि बेजुबान पशु पक्षियों के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाला व्यक्ति मोक्ष का भागीदार होता हैं। उसे जीवन में किये गये पापों से प्रायच्छित का अवसर मिलता हैं।
इस अवसर पर शेलेन्द्र भारद्वाज, निरंजन लड्डा, जितेंद्र जैन, अरविन्द शर्मा, एम.एल. मिश्रा, लोकेश जैन, महावीर सोनी, लादू लाल बैरवा मौजूद रहे।