राजस्थान

छोटी काशी की विरासत का सरंक्षण हमारा साझा दायित्व : हरिमोहन शर्मा

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- पूर्व वित्त राज्य मंत्री आनंद शर्मा ने मंगलवार को अमन संस्थान द्वारा बूंदी स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता बूंदी को जानो का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए शर्मा ने आमजन को बून्दी स्थापना दिवस की बधाई देंते हुए कहा कि बूंदी कला साहित्य संस्कृति की अनुपम ऐतिहासिक विरासतों को संजोए हुए है। उन्होंने कहा कि विरासत संरक्षण हमारा साझा दायित्व है । आज स्थापना दिवस पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम विरासत सरंक्षण में सहभागी बने।
प्रश्नोत्तरी संयोजक सर्वेश तिवारी ने बताया कि बूंदी स्थापना दिवस के अवसर पर बूंदी की कला संस्कृति विरासत व समसामयिक जानकारियों के प्रति आमजन को सजग करने के उद्देश्य से आयोजित ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी को कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है जिसमें कोई भी व्यक्ति फेसबुक व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया माध्यम से दिए गए लिंक पर जाकर 20 प्रश्नों का उत्तर देकर आकर्षक प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेगा।
इस अवसर पर संस्थान के सचिव कृष्ण कांत राठौर ने अतिथियों का अभिनंदन करते हुए संस्थान द्वारा किए जा रहे विभिन्न जन चेतना कार्यो पर प्रकाश डाला। एजु सेल के प्रभारी कुश जिन्दल ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर अरबन कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन सत्येश शर्मा, पार्षद रोहित बैरागी सहित संस्थान के सदस्य मौजुद रहे।