राजस्थान

कोविड-19 संक्रमण के 8 पाॅजिटिव केस और मिले

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर आमजन को विशेष अहतियात बरतने की अपील की है। जिला कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए आमजन जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। आवश्यक कार्य से बाहर निकलने के दौरान माॅस्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें और सोशल डिस्टेसिंग की पूर्ण पालना करें।
8 पाॅजिटिव और मिले, आंकडा 30 पहुंचा
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जी.एल. मीणा द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को शहर में 8 नए कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब कोरोना पाॅजिटिव केसों की संख्या 30 हो गई है। इनमें 15 केस पाॅजिटिव से निगेटिव हो चुके है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के आठ पॉजिटिव केस आने के बाद चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 जांच के लिए अब तक 6045 सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए हैं, इनमें 5731 सैंपल निगेटिव आए हैं,जबकि 267 सैंपल की रिपोर्ट पेडिंग है।
जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित
बूंदी शहर में कोविड़-19 संक्रमण मिलने पर उपखण्ड अधिकारी एवं इंसीडेंट कमाण्डर कमल कुमार मीणा ने प्रभावित क्षेत्र के आस पास के 100 मीटर परिधिय क्षेत्र एवं मौके पर चिन्हित क्षेत्र की की संपूर्ण परिधी क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है। इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार से व्यक्तियों एवं वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
इंसीटेंड कमाण्ड द्वारा भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड के निवासी कोरोना पाॅजिटिव संजय के मकान से पूर्व दिशा में उर्मिला शर्मा के मकान, पश्चिम में लक्ष्मण लाल गुप्ता के मकान एवं दक्षिण में मुख्य गली तक को के क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com