मध्य प्रदेश

कराहल क्षेत्र में नागरिकों को गांधी दर्शन यात्रा कर रही है जागरूक

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>   राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वीं जयंती से प्रदेश भर में प्रारंभ कराई गांधी दर्शन यात्रा के माध्यम से आज जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल के क्षेत्र में गांधी जी पर आधारित विचारो के प्रति जागरूक करने की अलख जगाई।
इस यात्रा के दौरान पेट्रोल पम्प, मैन रोड कराहल क्षेत्र के अलावा समीप के गांवो में नागरिको ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रदर्शनी, वीडियो फिल्म आदि का संचित्र दर्शन किया। साथ ही यात्रा से रूबरू होकर गांधी जी के विचारो को आत्मसात कराने की पहल की।
कराहल क्षेत्र में इस यात्रा के माध्यम से गांधीजी के विचारों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन और आश्रम भजनावली के रिकार्डिंग गीत प्रचार रथों के माध्यम से आम नागरिको के समक्ष प्रदर्शित की गई। जिनका संचित्र दर्शन ग्रामीणजनो ने किया। साथ ही गांधी दर्शन यात्रा की सराहना की।  इसी प्रकार गांधी दर्शन यात्रा के माध्यम से  एलईडी वाहन के माध्यम से गांधी दर्शन यात्रा का नागरिको ने अवलोकन किया। गांधी दर्शन यात्रा के अतंर्गत रथो के माध्यम से गांधीजी के विचारों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन और आश्रम भजनावली के रिकार्डिंग गीत प्रचार रथों के माध्यम से आम नागरिको के समक्ष प्रस्तुत किया।
इस यात्रा के अतंर्गत नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित करने की व्यवस्था विकसित की गई है। इसके अलावा गांधी साहित्य से चयनित मूल्य-विचारों की पुस्तिकाओं का वितरण भी किया गया।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com