क्राइममध्य प्रदेश

आधा दर्जन मकानों में चोरी की वारदात घटित, ग्रामीणों में मचा हडक़ंप

भिण्ड.Desk/ @www.rubarunews.com>> मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सोनी में अज्ञात चोरों ने आधा दर्जन मकानों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात घटित की और ग्रामीणों को कानों कान भनक नहीं लगी। जब सुबह नींद खुली तो देखा अन्दर कमरों की कुंदी कटी हुई हैं, चोरी की वारदात से पूरे गांव में हडक़ंप मच गया, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया। इस तरह की वारदात घटित होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गये हैं कि चोरों को पुलिस का भय नहीं हैं और एकसाथ चार से पांच मकानों को की कुंदी काटकर लाखों रुपये के गहने व नगदी समेटकर ले गये। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में पुलिस गश्त न होने से चोरों के हौंसले बुलंद है इसलिए इतनी बड़ी चोरी की वारदात घटित कर निकल गये। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

पुलिस के अनुसार सोमवार-मंगलवार रात 23.55 बजे नरेन्द्र शर्मा पुत्र महेश दत्त शर्मा निवासी सोनी ने थाने में आकर बताया चोरों ने उसके मकान की कुंदी काटकर सोने-चांदी के गहने व नगदी चोरी कर ले गये। जब इस संबंध में थाना प्रभारी शिवप्रतापसिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया चोरों ने 4 से 5 मकानों में चोरी की वारदात घटित की, जिनमें चोरों को दो से तीन मकानों कुछ भी नहीं मिला और दो मकान से गहने व नगदी चोरी की है। पुलिस के अनुसार जेबरात की कीमत 1 लाख 46 हजार रुपये बताई जा रही है वहीं नगदी 24 हजार उड़ाकर ले गये। कुल 1 लाख 70 हजार रुपये की चोरी की वारदात घटित हुई। इस संबंध में जब ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने बताया क्षेत्र में पुलिस गश्त न होने से इस तरह की बड़ी चोरी की वारदात घटित हुई चोरों ने आधा दर्जन मकानों को निशाना बनाकर लाखों की चोरी कर रफू-चक्कर हो गये। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

ग्राम सोनी निवासी लोगों ने बताया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार रात्रि चार से पांच घरों के ताले चटकाकर चोर लाखों रुपये का माल समेटकर ले गये। चोरों ने मदनमोहन शर्मा, गिर्राज शर्मा उर्फ भोले ब्रह्म दत्त शर्मा, सिंगाराम शर्मा के घरों के ताले लोहा काटने वाले सरौता से ताले काटकर चोरियोंं की वारदात घटित की। सबसे ज्यादा ब्रह्म दत्त शर्मा पूर्व सरपंच नरेन्द्र शर्मा के चाचा के घर करीब 15 लाख रुपये की चोरी होना बताया जा रहा है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com