आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशमहाराष्ट्र

अर्नब की गिरफ्तारी के विरोध में जम्प ने सौंपा ज्ञापन

दतिया @rubarunews.com>>>>>>  रिपब्लिक भारत चैनल के पत्रकार अर्नब गोस्वामी को महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के विरोध में शुक्रवार को जर्निलिस्ट्स यूनियन ऑफ मप्र की जिला इकाई दतिया द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम कलेक्टर के ओएस नन्द किशोर पटेरिया को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में उल्लेख हैं कि मुंबई (महाराष्ट्र की राजधानी) में बुधवार 4 नवंबर 2020 को रिपब्लिक इंडिया टीवी चैनल के एंकर अर्नब गोस्वामी को उनके निवास स्थान से महाराष्ट्र पुलिस द्वारा किसी एक पुराने प्रकरण में बिना पूर्व सूचना के बर्बरता पूर्ण तरीके से गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण पुराना होकर पुलिस रिकॉर्ड में बंद हो चुका है।

बावजूद इसके कानून के दायरे में सभी भारतीय नागरिक आते हैं, अर्णब गोस्वामी भी उससे अलग नहीं है, किंतु नियमानुसार उन्हें उक्त प्रकरण के संबंध में अपना पक्ष रखने, पूर्व सूचना दिए जाने जैसे नैसर्गिक न्याय सिद्धांतों का पालन नहीं किया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा एक संचार प्रतिनिधि के साथ की गई यह कार्यवाही कानून की जद में कम आतंकी ज्यादा नजर आती है। ऐसी स्थिति में जबकि अर्णब गोस्वामी द्वारा महाराष्ट्र पुलिस के विरुद्ध कुछ सप्रमाण जानकारी के समाचार प्रसारित किए गए थे। ऐसे में यह पुलिस कार्यवाही किसी बदले की कार्यवाही नजर आती है।

 

जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मध्य प्रदेश “जम्प” जो पत्रकारों के हितों और सुरक्षा को लेकर मध्यप्रदेश में काम करती है, जिसकी राष्ट्रीय इकाई दिल्ली में भी एन. यू. जे. के नाम पर संचालित होती है । संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नवीन आनंद जोशी, प्रदेश महासचिव अजय सिंह कुशवाह सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में भोपाल राजधानी सहित सभी जिलों में भी इस तरह के ज्ञापन आपको महामहिम के नाम से दिए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में जम्प की जिला इकाई दतिया आपसे हस्तक्षेप की मांग करते हुए महाराष्ट्र पुलिस को अर्नब गोस्वामी के विरुद्ध की गई अमानवीय कार्यवाही पर विराम लगाने के निर्देश प्रदान किए जाए साथ ही जो प्रकरण अर्नब गोस्वामी पर प्रचलन में हैं उसकी निष्पक्ष जांच होने तक उन्हें किसी भी हिरासत में ना रखते हुए निगरानी में रखा जाए एवं मीडिया की आवाज को दबाने का प्रयास कोई भी एजेंसी और सरकार ना करें इसके निर्देश महाराष्ट्र शासन को प्रदान करने का कष्ट करें।

 

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश जम्प जिला इकाई दतिया द्वारा ज्ञापन देने वालों में जम्प के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बुन्देला, संगठन सचिव सतीश सिहारे, जिला उपाध्यक्ष किशनचन्द्र पाठक, जिला प्रवक्ता रामजीशरण राय, वरिष्ठ पत्रकार राकेश गोस्वामी, शकील अहमद मंसूरी आदि शामिल हैं।