रंगोली सजाई, रैली निकालकर दिए जागरूकता संदेश,

बूंदी.KrishnaKantrathore/ @www.rubarunews.com>> कोरोना के विरूद्ध जनसंवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत गुरूवार को जिले में प्रमुख चैराहों, सार्वजनिक स्थलों पर रंगोली सजाई गई। जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट परिसर, अहिंसा सर्किल सहित अन्य चैराहों व प्रमुख स्थानों पर रंगोली के माध्यम से कोरोना से बचाव के उपाय समझाए गए। शिक्षा विभाग तथा महिला एवं बाल विकास के सहयोग से रंगोली सजाई गई। जिले के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में यह जागरूकता गतिविधियां की गई, जिसे आमजन ने सराहा।
शिक्षक, स्काउटर, रोवर-रेंजर ने निकाली रैली
जागरूकता अभियान के अन्तर्गत गुरूवार को जिला प्रशासन के निर्देशन में शिक्षा विभाग, स्काउट गाइड की ओर से रैली निकाली गई। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने रैली को कलक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिला मुख्यालय के दो दर्जन से अधिक विद्यालयो के शिक्षकों, स्काउटर, रोवर-रेंजर ने रैली में भाग लिया। रैली के माध्यम से जागरूकता संदेश दिए गए। रैली ने शहर के मुख्य मार्गों, बाजारों में कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश दिया। इस अवसर पर सीडीईओ योगेश चंद शर्मा, एडीईओ ओपी गोस्वामी, स्काउट सीओ गिरिराज गर्ग, देवी सिंह सेनानी आदि मौजूद रहे।

 प्रश्न पूछ कर दिए जागरूकता संदेश, बांटे मास्क
‘मास्क पहनो, पहनाओ’ अभियान…….
कोरोना के विरूद्ध जन संवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा रेडक्रॉस सोसाइटी बूंदी के सहयोग से संचालित जागरूकता वाहन ने गुरूवार को शहर के विभिन्न वार्डों में जागरूकता संदेश दिए। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की टीम ने राहगीरों से कोरोना से बचाव के उपाय संबंधित प्रश्न पूछे। सही उत्तर देने वालों को इनाम स्वरूप मास्क और साबुन प्रदान किए गए। साथ ही बिना मास्क मिले लोगों को मास्क पहनाए।
उल्लेखनीय है कि बूंदी में कोरोना के विरुद्ध जनसंवाद के अंतर्गत ‘मास्क पहनो, पहनाओ अभियान’ संचालित है, जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के उपाय गीतों और नुक्कड़ नाटक के जरिए बताए जा रहे हैं। अभियान के तहत हाथ धोने तथा मास्क सही तरह से पहनने का तरीका समझाया जा रहा है। गुरूवार को जागरूकता वाहन मीारागेट एवं बह्मपुरी क्षेत्र छोटा बाजार आदि स्थानों पर जागरूकता के संदेश प्रसारित किए। जिले के विभिन्न शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में गुरूवार को मास्क वितरण कर आमजन को कोरोना से बचाव के उपाय बताए।

व्यापार मंडल के सहयोग से बाजार में मास्क वितरण …..
कोरोना जनआंदोलन के अंतर्गत ‘मास्क पहनो, पहनाओं अभियान में गुरूवार को नगर परिषद द्वारा व्यापार मंडल के सहयोग से मास्क एवं पंफलेट वितरण किया गया। नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह ने बताया कि गुुरूवार को कोटा रोड़, इन्द्रामार्केट सहित प्रमुख बाजार में व्यापार मंडल सदस्यों के साथ दुकानदारों को मास्क एवं पंफलेट बांटे गए तथा जागरूकता संदेश दिए गए। इस अभियान में नगर परिषद की टीम तथा व्यापार मंडल सदस्य शामिल रहे।