मतदाताओं को बैलगाड़ी रैली निकालकर मताधिकार के प्रति जागरूक किया

दतिया @ rubarunews.com भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप दतिया जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 21 भाण्ड़ेर (अ.जा.) में मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक किए जाने एवं स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा बिना किसी दबाव के मतदान करने हेतु मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार के मार्गदर्शन में जिले की भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र में 3 नवम्बर को सम्पन्न होने वाले मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक किए जाने हेतु स्वीप की अनेकों गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिसमें मुख्य रूप से जागरूकता रैलियां, नुक्कड़ नाटक, पोस्टर एवं बैनर के माध्यम से मतदाताओं को कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी मे जनपद पंचायत के सीईओ आॅफीसर सिंह गुर्जर के नेत्वृत में भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम विच्छोंदना, सलेतरा, मुस्तरा आदि ग्रामों में बैलगाड़ी के माध्यम से स्वीप की गतिविधियों के तहत् मतदाता जागरूकता रैली निकाली।

मतदाताओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं बिना किसी लालच, भय के मतदान करने हेतु मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। मतदाताओं को बताया गया कि लोकतंत्र में सरकार बनाने में एक वोट काभी विशेष महत्व है। अतः मतदाता अपने मत के महत्व को समझे और निर्भिक होकर अपना मतदान करें।