फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान, किशोर कुमार सम्मान से अलंकृत

भोपाल.Desk/@www.rubarunews.com>> संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ मुम्बई में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान के निवास पर पहुँचीं और उन्हें मध्यप्रदेश शासन के राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से अलंकृत किया। डॉ. साधौ ने वहीदा जी को सम्मान-स्वरूप 2 लाख रुपये, शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति-पट्टिका सौंपी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्री पंकज राग भी उपस्थित थे।

वहीदा जी को लुभाता है मध्यप्रदेश का वन-सौंदर्य

तीन दशकों से भी अधिक समय तक सिने जगत की प्रख्यात अभिनेत्री रहीं वहीदा रहमान को मध्यप्रदेश का वन-सौंदर्य आज भी बहुत लुभाता है। वहीदा जी ने डॉ. साधौ के कर-कमलों से मध्यप्रदेश सरकार का राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान ग्रहण करते हुए मध्यप्रदेश के घने जंगलों और वन्य-जीवों को याद किया।

वहीदा जी ने स्व. किशोर कुमार को याद करते हुए कहा कि उनमें अभिनय और गायन की अद्भुत प्रतिभा थी। उन्होंने किशोर कुमार के साथ सीमा पर जाकर देश के सैनिकों के प्रोत्साहन के लिये किये गये कार्यक्रम का भी जिक्र किया।

दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड हासिल करने वाली वहीदा जी को फिल्म फेयर का जीवनकाल सफलता पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। वहीदा जी भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान (महिला) के लिये आईआईएफए पुरस्कार से सम्मानित फिल्मी हस्ती हैं।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com