पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुख़र्जी का निधन

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुख़र्जी का निधन

नई दिल्ली @rubarunews.com पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुख़र्जी का 84 वर्ष की आयु में दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में निधन हो गया। बीते दिनों उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह कोमा में थे।

मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुख़र्जी ने उनके निधन की सूचना देते हुए कहा कि भारी मन से सूचित करना पड़ रहा है कि डॉक्‍टरों के अथक प्रयास और लोगों की दुआओं के बावजूद मेरे पिता प्रणब मुखर्जी हमारे बीच नहीं रहे।

मुखर्जी फेफड़ों के संक्रमण के कारण वह सेप्टिक शॉक की स्थिति में चले गए थे। मुखर्जी पिछले 21 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। ब्रेन सर्जरी के बाद से ही उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी , रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह सहित अन्य नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शोक सन्देश में कहा – पूर्व राष्ट्रपति, श्री प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में सुनकर हृदय को आघात पहुंचा। उनका देहावसान एक युग की समाप्ति है। श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी देशवासियों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदना व्यक्त करता हूँ।