पूर्व गृह मंत्री महेन्द्र बौद्ध बसपा में शामिल हो गए

दतिया से पीयूष राय की रिपोर्ट

महेन्द्र बौद्ध ने हाँथ छोड़ा, हाथी पर हुए सवार

दतिया @rubarunews.com उप चुनाव के पूर्व दतिया जिले की भाण्डेर विधानसभा शीट पर कांग्रेस पार्टी ने फूलसिंह बरैया को उम्मीदवार बनाये जाने के उपरांत दतिया जिले में कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह उभर कर सामने आरही थी।

उप चुनाव के पूर्व काग्रेस को लगा बड़ा झटका। *पूर्व गृह मंत्री महेन्द्र बौद्ध बसपा में शामिल हो गए है।* भोपाल में प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम के समक्ष ली बसपा की सदस्यता लेते हुए अपनी नई पारी की शुरुआत करने की बात कही। बौद्ध की यह नई पारी आगामी उप चुनाव में कांग्रेस को मुश्किल  बढ़ा सकती है।

भांडेर से टिकिट कटने से नाराज पूर्व गृह मंत्री  महेन्द्र बौद्ध ने हाथ का साथ छोड़ हाथी पर सवार हो गए हैं। बहुजन समाज पार्टी के विधानसभा प्रभारी लोकेन्द्र नेता जी ने की पुष्टि। बौद्ध के समर्थकों द्वारा कांग्रेस पार्टी द्वारा उम्मीदवार न बनाये जाने का विरोध किया जा रहा था। आज विरोध उभरकर नई स्थिति में सबके सामने है। बौद्ध हाथ छोड़ हाथी पर सवार हुए।

भाण्डेर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में फूलसिंह बरैया का नाम आते ही बागियों के स्वर फूटने लगे थे जिनमें पूर्व गृहमंत्री महेन्द्र बौद्ध के साथ युवा नेता भानू ठाकुर भी सम्मिलित हैं। पार्टी से नाराज युवा नेता भानू ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधानसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की दावेदारी की और चुनाव लड़ने की घोषणा की। इस अंतर्कलह से बनीं स्थिति कांग्रेस पार्टी के घोषित प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।