पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह को दी भावभीनी विदाई

श्योपुर.Desk/@www.rubarunews.com>> राज्य शासन द्वारा भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों की पदस्थापना आदेश जारी होने के फलस्वरूप श्योपुर पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह को भिण्ड जिले का एसपी बनाया गया है। निवृतमान पुलिस अधीक्षक सिंह को प्रशासनिक अधिकारी/कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी।
इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, जिला पंचायत के सीईओ  हर्ष सिंह, डीएफओ सामान्य वनमंडल  सुधाशु यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पीएल कुर्वे, एसडीएम कराहल  विजय यादव, कमाडेंट होमगार्ड  कुलदीप मलिक, एसडीओ बडौदा  निरंजन सिंह राजपूत, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी  रिशु सुमन, महाप्रबंधक विधुत कंपनी  दिनेश सुखीजा, उपमहाप्रबंधक  नितिन डोगरे, जिला शिक्षा अधिकारी  वीएस रावत, जिला खेल अधिकारी  अरूण सिंह चैहान, डीआईओ  कपिल पाटीदार, कार्यपालन यंत्री पीआईयू  विपिन सोनकर, उपंसचालक कृषि  पी गुजरे, सहायक संचालक ओबीसी कु. निकिता तामरे, एटीओ  विजय यादव, रीडर कलेक्टर  दिलीप बंसल एवं प्रशासन के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।
निवृतमान पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह ने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि श्योपुर जिले में पदस्थी के दौरान लोकसभा निर्वाचन कार्य को गंभीरता पूर्वक संभाला। जिसमें कानून व्यवस्था बनाने के प्रयास किये गये। साथ ही सहसराम में रिपोल कराया गया। जिसमें तत्कालीन कलेक्टर श्री बंसत कुर्रे का अपार सहयोग मिला। इसी प्रकार का सहयोग वर्तमान कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल द्वारा उनके कार्यकाल में दिया गया। उन्होने कहा कि अधिकारी/कर्मचारियों के साथ मधुर व्यवहार किया गया। जिससे प्रशासन और पुलिस के बीच समन्वय से कार्य किया। साथ ही कानून व्यवस्था को मुस्तैदी से हैण्डल किया।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह द्वारा प्रदेश के 10 थानों में श्योपुर जिले कें बरगवा थाने को अच्छी श्रेणी में 10वा स्थान प्रदान किया। उन्होने कहा कि उनके साथ कानून व्यवस्था को हैण्डल करने में आसानी हुई। उन्होने कराहल क्षेत्र की घटनाओं में प्रशासन को भरपूर सहयोग दिया। साथ ही एडी को हैण्डल करने के साथ लोकसभा चुनाव श्योपुर में व्यवस्थित तरीके से कराये गये। आगामी पंचायत चुनाव भिण्ड में मुस्तैदी से करावे। ऐसी मेरी शुभकामनाएं है।
सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह ने विदाई के अवसर पर कहा कि पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह ने कानून व्यवस्था को चुस्त और दुरूस्त बनाने के प्रयास किये। साथ ही विभिन्न अवसरो पर शांति समिति की बैठको को आसानी से हैण्डल किया। उन्होने कहा कि एसपी श्री सिंह सरल स्वभाव के धनी है। उनकी नई पदस्थापना एसपी भिण्ड के लिए शुभकामनाएं।
डीएफओ सामान्य वनमंडल श्री सुधाशु यादव ने इस अवसर पर कहा कि पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह के साथ 6 माह के कार्यकाल के दौरान वन विभाग की कोई भी कठिनाई, परेशानी नही आई। उनके द्वारा कानून व्यवस्था बनाये रखने के प्रयास किये। साथ ही प्रशासन को अपार सहयोग दिया। उनको नये जिले की जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पीएल कुर्वे ने विदाई समारोह में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को हैण्डल करने में एसपी  नगेन्द्र सिंह का भरपूर सहयोग मिला। उनमें घटनाओं को हैण्डल करने की क्षमता है। इनकाउंटर में भी अच्छा काम किया है। इसलिए उनको शासन ने भिण्ड जिले की कमान सौपी है। नई पदस्थाना के लिए मेरी शुभकामनाएं।
रीडर कलेक्टर  दिलीप बंसल ने विदाई के अवसर पर कहा कि पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिंह ने लोकसभा चुनावो को व्यवस्थित तरीके से संपन्न कराने में प्रशासन का भरपूर सहयोग दिया। साथ ही प्रशासन की सभी गतिविधियों में उनका अपार सहयोग मिला। कार्यक्रम का संचालन एसडीएम कराहल  विजय यादव ने किया। अंत मंे पुलिस अधीक्षक  नगेन्द्र सिहं को स्मृति चिन्ह भेंट कर विदाई दी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com