पंचायतो के आरक्षण की कार्यवाही जनपद पंचायत स्तर पर पूर्ण

श्योपुर.desk/@www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल के निर्देशन में जिले की ग्राम पंचायतों के आरक्षण की कार्यवाही जिले की जनपद पंचायत स्तर पर आज पूर्ण की गई। आरक्षण की कार्यवाही को एसडीएम श्योपुर, कराहल एवं विजयपुर ने अंतिम रूप दिलाया। जिला/जनपद निर्वाचन क्षेत्रो का आरक्षण 30 जनवरी 2020 को कलेक्टर कार्यालय के सभागार मे किया जावेगा।
एसडीएम श्योपुर  रूपेश उपाध्याय, कराहल  विजय यादव एवं विजयपुर  त्रिलोचन गौड ने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपने-अपने क्षेत्र की ग्राम पंचायत के वार्ड तथा सरपंच पद के आरक्षण की कार्यवाहियो को अंतिम रूप दिया गया। आरक्षण की कार्यवाही मप्र पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के अनुसार वर्ष 2011 की जनगणना के आंकडो के मान से की गई।
ऐसी ग्राम पंचायत जहां पर अनुसूचित जाति,जनजाति एवं पिछडा वर्ग की जनसंख्या नही होने की स्थिति में धारा 17.4 के अनुसार सक्षम अधिकारी के माध्यम से  अपवर्जन की कार्यवाही की जावेगी।
इसी प्रकार जिले की जनपद पंचायत श्योपुर/कराहल/विजयपुर के जनपद निर्वाचन क्षेत्रो का आरक्षण 30 जनवरी 2020 गुरूवार को प्रातः 11 बजे से 02 बजे तक कलेक्टेªट श्योपुर के सभाकक्ष में किया जावेगा। इसके साथ ही जनपद पंचायत श्योपुर/कराहल/विजयपुर के जनपद अध्यक्ष के पदो के आरक्षण की कार्यवाही 30 जनवरी 2020 गुरूवार को दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक कलेक्टेªट श्योपुर के सभाकक्ष में होगी। साथ ही जिला पंचायत श्योपुर के निर्वाचन क्षेत्रो के आरक्षण की कार्यवाही 30 जनवरी 2020 सांय 04 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष मे की जावेगी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com