जिलाधीश ने जनसुनवाई में सुनी 102 आवेदकों की फरियाद

भिण्ड.desk/@www.rubarunews.com>> जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को जिलाधीश छोटेसिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में किया गया। जिसमें उन्होंने 102 आवेदकों की फरियाद सुनी। जनसुनवाई में अतिरिक्त जिलाधीश अनिल कुमार चांदिल, सीईओ जिला पंचायत आईएस ठाकुर, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

जनसुनवाई में जिलाधीश छोटेसिंह के समक्ष रामवती पत्नी स्व. जगपाल निवासी छावनी जिला ग्वालियर ने उसके हिस्से की पुश्तैनी जमीन पर षडय़ंत्र कर उसका नाम खसरे हटाए जाने पर कार्रवाई करने संबंधी, बकील सिंह गूर्जर सरपंच  निवासी धौरखा मेहगांव ने सीएम हैल्पलाईन की शिकायत के निराकरण में पूर्व जांच के दस्तावेज प्रस्तुत करने, ममता तोमर निवासी ग्राम लक्ष्मीपुरा ने शासकीय भूमि पर से अवैध कब्जा हटवाने, सरिता पत्नी श्याम भदौरिया निवासी गोपालपुरा ने आंगबाड़ी गोपालपुरा में हुई नवीन नियुक्ति में अनियमितता के संबंध में, राजू कुशवाह पुत्र कटोरे निवासी असवार लहार ने असवार विद्युत केन्द्र पर नियुक्ति कराने संबंधी, उर्मिला पत्नी  उदयवीर निवासी गोहदूपुरा तहसील अटेर ने मुख्यमंत्री कल्याणी विवाह सहायता राशि दिलाने, गीता पत्नी महेश निवासी ऊमरी ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने एवं सुनीता निवासी मोहन सिंह ाक पुरा ने शौचालय की राशि दिलाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किए। जिस पर जिलाधीश ने सभी आवेदनों संबधित अधिकारियों से कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में आए नागरिकों से चर्चा करते हुए जिलाधीश छोटेसिंह ने कहा कि न्यायालय से संबंधित आवेदन न्यायालय के माध्यम से निराकृत करने की पहल की जाती है। इस दिशा में न्यायालय में लगाए गए प्रकरण की सुनवाई निर्धारित तारीख को बकील के माध्यम से कराई जा सकती है। उन्होंने पुलिस से संबंधित आवेदन पर चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई की जा रही है। वहां से इस आवेदन का निराकरण कराया जाए। उन्होंने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सडक़ दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा आदि से संबंधित आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आवेदकों को पावती उपलब्ध कराई।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com