गांव-गांव तक पहुंचा कोरोना जागरुकता संवाद

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-   राज्य सरकार द्वारा आयोजित कोरोना जागरुकता संवाद कार्यक्रम  जिले भर में देखा गया। कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के संबंध में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर आयोजित इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आमजन को संदेश दिए। जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, पूर्व विधायक रामनारायण मीणा सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
कोरोना जागरुकता संवाद में देश के विख्यात चिकित्सक अध्यक्ष एवं एमडी मेदान्ता, गुरूग्राम डाॅ. नरेश त्रेहान, आईएलबीएस नई दिल्ली के निदेशक डाॅ. एस.के. सरीन, एम्स नई दिल्ली के निदेशक, डाॅ. रणदीप गुलेरीया, नारायण ह्दयालय बैंगलोर के अध्यक्ष, डाॅ. देव शेट्ठी एवं व अन्य ने कोरोना महामारी से बचाव के तरीके समझाएं। सभी का संदेश यही था कि कोरोना से लड़ाई में मास्क एक प्रभावी हथियार है। हमें पूरी ईमानदारी और गंभीरता से सही तरीके से इसे पहनना चाहिए। बिना वजह घूमना, भीड़ में जाना, अधिक लोगों के बीच एक साथ बातचीत करने जैसी प्रवृतियों को रोकना होगा। इस महामारी से स्वयं को ही सतर्क रहकर सुरक्षित रहना होगा। अपने-अपने परिवार की हिफाजत के प्रति आमजन को गंभीरता से सोचना होगा।
ई-मित्र प्लस, वीडियों वाॅल और सोशियल मीडिया पर प्रसार
कोरोना जागरुकता संवाद का जीवंत प्रसारण जिले भर में वीडियो काॅफ्रेंसिंग सुविधा से तो देखा ही गया, ग्रामीण क्षेत्रों में यह ई-मित्र प्लस वीडियों वाॅल के जरिए पहुंचा। आमजन जनसुविधा केन्द्रों में इसके लिए इकट्ठे हुए।
इसके अलावा फेसबुक और यू ट्यूब के माध्यम से जागरुकता संवाद ने व्यापक पहुंच बनाई।