कीचड़ व गंदे पानी से भरे रास्ते से ग्रामीण परेशान

भाण्डेर.SurendraOjha/ @www.rubarunews.com- ग्राम पंचायत दलपतपुर नयागांव में आम रास्ते पर कीचड़ जमा होने से लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। वहीं महिला, बुजुर्गों का इस रास्ते से निकलना दूभर हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया, कि इस समस्या के बारे में कई बार ग्राम पंचायत और प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। इससे ग्रामीणों में पंचायत व प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। ग्राम वासियो ने जनपद पंचायत सीओ आॅफीसर सिंह गुर्जर से भी लिखित शिकायत की गई थी। लेकिन आंज तक समस्या का कोई समाधान नही हुआ। ग्राम पंचायत दलपतपुर नयागांव के आम रास्ते पर जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य मार्ग पर कीचड़ व जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। माधव दांगी, सुरेन्द्र परिहार, रामबाबू परिहार, भूरे परिहार, नीरज पाल के घर के सामने पानी का भराव है जो घर कभी- कभी घर अंदर तक आ जाता है। इस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। आलम यह है, कि ग्रामीण कीचड़ से ही होकर आवागमन करने को विवश हैं। स्थिति यह है, कि मार्ग पूरी तरह से जलमग्न हो गया है वहीं मार्ग पर कीचड़ व फिसलन के कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। घरों का गंदा का पानी मार्ग पर एकत्र होने से उठ रही दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय बना है। ग्रामीणों ने बताया, कि आम रास्ते पर सीसी रोड बनाने और जल निकासी के लिए नाली निर्माण कराए जाने की अत्यंत आवश्यकता है। ग्रामीणों ने बताया, कि रास्तों में कीचड़ व गंदगी जमा होने से मच्छर पैदा हो रहे है। इससे बीमारी फैलने का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने गांव के रास्तों को सही कराने की मांग की है।

बाइक सवार आए रोज गिरकर हो रहे घायल

वहीं मार्ग पर कीचड़ और फिसलन के कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेश्नी हो रही है। वाहन चालकों का कहना है, कि आम रास्ते पर इतना पानी भरा है, कि बाइक आधे-आधे पहिया डूब जाते हैं। खास बात यह है, कि गांव के सरपंच भी इसी गांव में रहते हैं लेकिन फिर भी गांव का कोई विकास नहीं हुआ है।
इनका कहना है
मेरे द्वारा सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत की थी जिसका पीसीओ बृजेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा झूठा निराकरण करके शिकायत को बंद कर दिया गया जबकि समस्या ज्यो के त्यो है।
नीरज पाल शिकायतकर्ता ग्राम दलपतपुर नयागांव