किसानों के समर्थन में भारत बंद का दिखा मिला-जुला असर

भिण्ड। जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष सहित कांग्रेस के पदाधिकारी सहित कार्यकर्ताओं ने भी किसानों के समर्थन में उतरकर मोदी के खिलाफ जमकर नारे बाजी की, उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी जिंदावाद, मोदी तेरी गुंडागर्दी व तानाशाही नहीं चलेगी आदि नारे बाजी की। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल सहित पदाधिकारियों ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा, जिसमेंं बताया गया कि भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की नियत से किसान विरोधी तीन कानूनों को वापिस लेने के लिए किसान आंदोलन के समर्थन में ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। इसी तरह शहर में रैली निकालकर वहीं किसाना नेता संजीव बरुआ ने कहा हमारे किसानों की जो मांगे हैं उसमें किसी तरह की राजनीति नहीं चाहिए और बाहर से कोई भी पार्टी समर्थन करती है तो उसका स्वागत है किसी तरह की राजनीति नहीं होने देंगे और सरकार से आग्र है कि हम अपना हक मांग रहे हैं आंदोल करने के लिए हम मजबूर हुए हैं सरकार ने मांगे नहीं मानी तो आंदोलन जारी रखने की बात कही।
दबोह में रहा भारत बंद, राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन
केंद्र सरकार द्वारा भारत के अन्नदाता किसानों पर तीन काले कानून के खिलाफ एवं किसान विरोधी बिल को बापस लेने को लेकर दबोह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने नायब तहसीलदार राजेंद्र मौर्य को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा गया।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शिवनारायण दुबे बल्लू वकील, दबोह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हकीम सिंह चौधरी, किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह गुर्जर,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रूपनारायण खटीक, विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र खेमरिया, पूर्व पार्षद शेरे पठान, किसान आइटी सेल नेता मुवीन पठान आदि मौजूद रहे।
गोरमी नगर में भी रहा भारत बंद असर
गोरमी नगर में किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजार बंद कराकर समर्थन किया। इस कार्यक्रम में गोरमी ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह नरवरिया किसान, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद थापक, किसान कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सौरव मिश्रा, जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री किसन प्रसाद कटारे एवं वरिष्ठ कार्य नेता जगतसिंह यादव, जनरलसिंह भदौरिया धारा सिंह गुर्जर, प्रेम सिंह सखवार, रामस्वरूप, रामवीर गुर्जर आदि लोग उपस्थित रहे।
मालनपुर में रैली निकालकर की नारेबाजी
भारत बंद के आह्वान की कड़ी में मालनपुर बंद किया गया बंद के दौरान मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला गया और पूर्ण रूप से मालनपुर बंद रहा बिजली बिलों और कृष विधेयक के विरोध में बंद में कांग्रेस माकपा, बसपा, किसान सभा, सीटू किसान, कांग्रेस, भीम आर्मी आदि संगठनों की भागीदारी रही बंद के बाद मालनपुर चौराहे पर सभा की गई जिसको सीटू यूनियन से वरिष्ठ मजदूर नेता देवेंद्र शर्मा, रामअवतार बाथम, किसान सभा के वीरेंद्र सिंह कुशवाह, किसान कांग्रेस के प्रमोद वर्मा, भीम आर्मी के जितेन्द्र सिंह आजाद, सोनू जाटव आदि ने संबोधित किया तथा सभा का संचालन कांग्रेस के किशन कुशवाहा के द्वारा किया गया, आंदोलन और बाजार बंद में रणवीर कुशवाह, बल्ली बाथम, मनवीर तोमर, अनीता गोस्वामी, लक्ष्मी, हीरा सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।